BIG BREAKING : मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को

BIG BREAKING : मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को

पटना. मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को होगा. निर्वाचन आयोग ने सोमवार को दोनों सीटों के लिए चुनाव अधिसूचना जारी कर दी. इसके अनुसार मोकामा और गोपालगंज में उपचुनाव के लिए अधिसूचना 7 अक्टूबर को जारी होगा. वहीं नामांकन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर  है. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी का काम 15 अक्टूबर को होगा. नाम वापसी की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर है. मतदान 3 नवंबर को होगा और 6 नवंबर को मतगणना का काम होगा. 

मोकामा विधानभा क्षेत्र से वर्ष 2020 में राजद के टिकट पर अनंत सिंह ने जीत हासिल की थी. लेकिन उनके घर से एके 47 और ग्रेनेड मिलने के कारण उन्हें कोर्ट ने इसी साल जून में दोषी ठहराते हुए 10 साल कारावास की सजा सुनाई. इसी कारण उनकी विधानसभा की सदस्यता चली और अब मोकामा में उपचुनाव हो रहा है. वहीं गोपालगंज में भाजपा के सुबाष सिंह की असमायिक मौत के बाद यह सीट रिक्त हुई थी. अब वहां उपचुनाव हो रहा है.

माना जा रहा है कि मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वह महागठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं और राजद उन्हें उम्मीदवार बना सकता है. वहीं भाजपा की ओर से किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा इसका अभी तक किसी नाम पर अंतिम रूप देने की बात तय नहीं हुई है. गोपालगंज उपचुनाव में सुबाष सिंह के बेटे को भाजपा की ओर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. महागठबंधन के टिकट दावेदारों में फ़िलहाल कौन सा दल चुनाव लड़े इस पर सहमती नहीं बनी है. उसके बाद नाम को तय किया जा सकता है. 


Find Us on Facebook

Trending News