बिहार में उपचुनावः NDA ने किया 2 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, विशेष राज्य सहित अन्य मुद्दों पर बोलने से बचे माननीय!

बिहार में उपचुनावः NDA ने किया 2 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, विशेष राज्य सहित अन्य मुद्दों पर बोलने से बचे माननीय!

PATNA: बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर जदयू और राजद के बीच लंबे वक्त से खींचतान जारी है। जिन दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वह मुंगेर का तारापुर और दरभंगा का कुशेश्वर स्थान हैं, जहां के सिटिंग विधायक जदयू से ही थे। इसी को लेकर राजद की तरफ से दमखम लगाया जा रहा है कि यह 2 सीट उनके पाले में चली जाए।

एनडीए ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

बात करेंगे जदयू और उसके दल NDA की, तो आज NDA की तरफ से दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। पटना के एक होटल में इसको लेकर एनडीए ने एक विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। जिसमें दोनों उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया आपको बता दें कि एनडीए ने निर्णय लिया है कि तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसमें से कुशेश्वरस्थान के उम्मीदवार अमन भूषण हजारी स्व. शशि भूषण हजारी के बेटे हैं। वहीं पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी के बेटे ने राजनीति में आने की अनिच्छा जाहिर की, जिसके बाद वहां से एक अन्य उम्मीदवार को उतारा गया। 

क्यों रिक्त हुई दो विधानसभा सीटें

मुंगेर का तारापुर और दरभंगा का कुशेश्वर स्थान, दोनों विधानसभा सीटें विधायकों की हुई अचानक मौत के बाद खाली हुई है। 19 अप्रैल को तारापुर के विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी की कोरोना से हुए मौत के बाद तारापुर सीट खाली हुई। वहीं कुशेश्वर स्थान के विधायक शशि भूषण हजारी की मौत के बाद ये सीट रिक्त हो गई।


प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एकजुट दिखा दल

कार्यक्रम के दौरान एनडीए का घटक दल एकजुट दिखा। इस दौरान पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पिछले चुनाव में भी उस इलाके में एनडीए ही विजय रही है। इस बार भी उसी तरह का इतिहास रचने की कोशिश रहेगी। हम यही चाहते हैं कि दोनों सीटें एनडीए के पास रहें। इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि हमारी जीत और उनकी हार निश्चित है। हम रिकॉर्ड मतों से विजयी होंगे। वहीं एनडीए में विशेष राज्य के दर्जा और जातीय जनगणना को लेकर अपनी डफली, अपना राग की स्थिति बनी हुई है। इसको लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल जवाब देने से बचते नजर आए। उन्होनें सवाल का सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा कि हमलोग एकसाथ होकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। जो भी बातें हैं, वह अपनी जगह पर हैं। 

वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम चाहते थे कि तारापुर से मेवालाल चौधरी के बेटे लड़े, लेकिन वो अमेरिका में रहते हैं. इसलिए चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। जबकि मुकेश सहनी ने कहा कि मैं कुशेश्वरस्थान से वोटर भी हूं। एनडीए एकजुट है। सभी मिलकर उम्मीदवार को जितवाएंगे। वहीं लोजपा के बारे में सवाल पूछे जाने पर संजय जायसवाल ने कहा कि लोजपा पशुपति पारस की है और पशुपति पारस चुनाव में प्रचार में जाएंगे। वह हमारे साथ हैं। केंद्र में हम साथ हैं। इसलिए वह हमारे साथ ही रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News