बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विदेशी नम्बर जेनरेट कर बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी से मांगी रंगदारी, पुलिस ने हथियार और चरस के साथ 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार

विदेशी नम्बर जेनरेट कर बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी से मांगी रंगदारी, पुलिस ने हथियार और चरस के साथ 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अपराधियों के मॉडम के तहत विदेशी नम्बर जेनरेट कर रंगदारी मांगने की चाल का वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर खुलासा किया है। चकिया इंस्पेक्टर के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम में शहर के चर्चित कपड़ा व्यवसायी से 20 लाख रंगदारी मांगने के मामले में तीन अपराधियो को हथियार ,मादक पदार्थ व रंगदारी में प्रयोग की गई सिम व मॉडम को बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधी ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासा किया है। गिरफ्तार अपराधियों की कई आपराधिक घटनाओ में संलिप्ता उजागर हुई है। पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में जुटी है।


चकिया डीएसपी ने बताया की शहर के चर्चित कपड़ा व्यवसायी जिया ड्रेसेज के मालिक से अपराधियों द्वारा 22 जून को विदेशी नम्बर से 20 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने व्यवसायी के आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर व्यवसायी को सृरक्षा प्रदान किया था। वही चकिया इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष धनन्जय कुमार के नेतृत्व में एसआईटी टीम बनाया गया। टीम ने वैज्ञानिक तरीके से मामले की पड़ताल शुरू किया। अपराधियों द्वारा दो विदेशी नम्बर से रंगदारी की मांग किया गया था। पुलिस के अनुसंधान में रंगदारी में प्रयोग किया गया नम्बर विदेशी नम्बर नहीं था। अपराधियों ने पुलिस को चकमा देने के लिए एयरटेल के मॉडम के वाईफाई से जोड़कर विदेशी नम्बर जेनरेट कर रंगदारी की मांग किया गया था। लेकिन चकिया पुलिस ने अपराधियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले तीन अपराधियों को 2 देशी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस, एक किलो चरस व रंगदारी में प्रयोग किये गए दो मोबाइल और मॉडम सहित कई सामान बरामद किया है।

व्यवसायी से 20 लाख रंगदारी मांगने का चकिया थाना अध्यक्ष धनन्जय कुमार के नेतृत्व में सअनि असलम अंसारी,तकनीकी कोषांग मुन्ना कुमार,चिरंजीवी कुमार सहित ने उदभेदन करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पीपरा थाना क्षेत्र के तजियापुर के छोटू सिंह, चिन्तामनपुर के विकेश सिंह, कुड़ियाव के कन्हैया चौधरी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देशी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस, एक किलो चरस, दो मोबाइल व एयरटेल का मॉडम जब्त किया है। पुलिस कार्रवाई में जुटी है। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News