बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कितनों से चक्की पिसवाएगी यह "लैला", चक्कर में फंसकर एक और मजनूं गया जेल, जानिए क्या है लैला की कहानी

कितनों से चक्की पिसवाएगी यह "लैला", चक्कर में फंसकर एक और मजनूं गया जेल, जानिए क्या है लैला की कहानी

AURANGABAD :  लैला के चक्कर में आज एक मजनूं जेल गया है। इसके चक्कर में अभी और कितने मजनूं जेल की चक्की पिसेंगे, कहा नही जा सकता। यह लैला बड़ी छैला है, कितनों के साथ चक्कर चलाती है, गिनती नही की जा सकती। इस लैला को चाहनेवालों और कीमत लगानेवालों की भी गिनती करना भले ही संभव नही है लेकिन दाम लगाकर लैला को गले से उतार लेना आसान है। अब तो थोड़ी समझ आने लगी होगी कि यह लैला कौन है और मजनूं कौन है। 

अब भी नहीं समझे तो जान लीजिए लैला झारखंड की एक देशी शराब के ब्रांड का नाम है। यह भी बात सर्वविदित है कि बिहार में छः साल से पूर्ण शराबबंदी लागू होने के कारण यहां के पीने वाले झारखंड से चोरी छिपे आने वाले शराब पर ही निर्भर है। ऐसे में जब झारखंड की किसी देशी शराब के ब्रांड का नाम यदि लैला हो तो पीने वाले उसे मजनूं की तरह चाहेंगे ही। यही वजह है कि बिहार में इस लैला के चाहने वाले दो तरह के मजनूओं की फौज खड़ी हो गई है। इनमें एक तो लैला को गले से नीचे उतारनेवाली है और दूसरी लैला को गले लगाने के लिए उपलब्ध करानेवाली है। मतलब अवैध शराब कारोबारी है। 


इसी कड़ी में ही शुक्रवार को औरंगाबाद के उत्पाद विभाग की टीम ने उत्पाद अवर निरीक्षक हैदर अली के नेतृत्व में ओबरा थाना क्षेत्र में नवनेर गांव के सोन दियारा में छापेमारी कर लैला के साथ मजनूं को गिरफ्तार किया है। अवर निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अवैध शराब कारोबारी यानी मजनूं अनुराग कुमार डिहरा गांव का निवासी है। उसके पास से लैला ब्रांड का 19 बोतल झारखंड निर्मित अवैध देशी शराब बरामद किया गया है।

 साथ ही सोन दियारा में ही एक अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त  किया गया। अवैध शराब भट्ठी से छः लीटर चुलाई महुआ शराब बरामद किया गया जबकि मौके पर ही फुला हुआ 1600 किलो जावा महुआ विनष्ट कर दिया गया।

Suggested News