धारा 370 हटाकर प्रधानमन्त्री ने किया है ऐतिहासिक भूल का सुधार, बोले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल

धारा 370 हटाकर प्रधानमन्त्री ने किया है ऐतिहासिक भूल का सुधार, बोले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल

NAWADA : नवादा में भारतीय जनता पार्टी की ओर से राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत जन जागरण सभा का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और भाजपा सांसद रामकृपाल यादव शामिल हुए. जन जागरण सभा को संबोधित करते हुए संजय जायसवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा धारा 370 को हटाने के कदम की सराहना की और कहा कि ऐतिहासिक भूल का सुधार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. उन्होंने कहा की पूरे देश के लोगों ने इसमें समर्थन दिया है. प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि मैं मुझे गर्व है कि मैं उस लोकसभा का मुख्य सचेतक हूं जिसमें कश्मीर से 370 और 35A को हटाया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पंडित जवाहरलाल नेहरू झूठ बोले थे की धारा 370 खेलते खेलते खत्म हो जाएगा. क्योंकि यह धारा 70 साल में भी समाप्त नहीं हो पाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस धारा को धारा को समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि उस दौरान देश में अमरनाथ यात्रा जारी था और प्रधानमंत्री ने यात्रा को बीच में ही रोक दिया. इसके बावजूद किसी ने भी यह सवाल नहीं उठाया कि क्यों रोक लगाई गई है. क्योंकि देश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है. कश्मीर में 370 की धारा हटाए जाने के बाद वहां के लोगों को भी देश में लागू किए गए अन्य योजनाओं का लाभ मिल सकता है.  

वहीँ संजय जायसवाल ने कहा कि जिन लोगों ने इसका विरोध किया है उसे आजीवन पछताना पड़ेगा. क्योंकि यह एक ऐतिहासिक फैसला था और कश्मीर के लोगों के लिए नहीं पूरे देश के लोगों के हित की बात थी. जितनी भी पार्टियों ने सहयोग किया. सभी का आभार है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे विकास योजनाओं के साथ-साथ पाकिस्तान के विरुद्ध किए गए आक्रमक घटनाओं को भी याद दिलाते हुए कहा कि यह नरेंद्र मोदी ही है जो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना जानते हैं. हमारे देश के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विदेशों में भी डंका बजता है. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बारे में कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता उन पर पूरी तरह भरोसा करते हैं. इसलिए वह जो भी निर्णय लेते हैं उन्हें देश की जनता और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता स्वीकार करते हैं. 

वहीं भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी का जिस तरह से स्वागत अमेरिका में हो रहा है. आज तक किसी देश के किसी भी प्रधानमंत्री का स्वागत नहीं हुआ था. रामकृपाल यादव ने कहा कि देश के लोग चाहते हैं कि कश्मीर के साथ POK भी हमारा हो. POK को भी हम अपने देश में मिलाने का काम करेंगे. जब तक POK को अपने देश में नहीं मिला लेंगे. तब तक हम लोग शांत नहीं रहेंगे. यह देश के जनता की मांग है.

मीडिया के सवालों पर पूर्व मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि महागठबंधन एक संतरा की तरह है. छिलका हटाने पर सब लोग बिखर जाता है. महागठबंधन सत्ता हासिल करने के लिए बना है. उनका ना कोई नेता है ना ही कोई नीति है. महागठबंधन कुछ भी नहीं सब खत्म है. जनता ने लोकसभा चुनाव में नकार दिया है. आने वाले चुनाव में महागठबंधन का खाता भी नहीं खुलेगा. 

वहीँ मीडिया के सवाल पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने कहा कि गठबंधन इसलिए बनाया गया है कि घोटालेबाज जेल जाने से बचें. लेकिन नरेंद्र मोदी ने इन सबों को जेल के गेट तक पहुंचा दिया है. इन महागठबंधन के नेताओं ने जो भी घोटाले किए है. उनको बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा की बिहार में जदयू और भाजपा की सरकार चल रही है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मेरा मकसद सिर्फ यही है अपने पार्टी के हित में काम करके भाजपा की हाथों को मजबूत करें. जहां तक दोनों दल की बात है. इसका  फैसला आलाकमान के बड़े नेता के हाथ में है. 

इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष शशि भूषण सिंह बबलू, हिसुआ विधायक अनिल सिंह, वारसलीगंज विधायक अरुणा देवी, पूर्व विधायक कन्हैया रजवार और कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News