राजगीर के गौरव को पुनर्स्थापित कर नीतीश कुमार ने वैभवशाली परंपरा को जीवंत बनाया - अशोक चौधरी

राजगीर के गौरव को पुनर्स्थापित कर नीतीश कुमार ने वैभवशाली परंपरा को  जीवंत बनाया - अशोक चौधरी

Patna : राजगीर के गौरव को पुनर्स्थापित कर नीतीश कुमार ने वैभवशाली परंपरा को जीवंत बनाया उक्त बातें बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कही है। 

आज वर्चुअल सम्मेलन के अंतिम दिन भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने हरनौत एवं बिहारशरीफ विधानसभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे  थे । उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दल के लोग राजगीर में स्थापित योजनाओं पर सवाल उठा रहे हैं उन लोगों को मगध साम्राज्य के इतिहास में राजगीर के महत्व की जानकारी नहीं है । नीतीश कुमार ने राजगीर में पुलिस प्रशिक्षण अकादमी, क्रिकेट स्टेडियम, अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर की स्थापना जैसे महत्वपूर्ण योजनाओं की स्थापना कर उस गौरवशाली परंपरा को पुनर्स्थापित किया है ।

उन्होंने  ने कहा कि पंद्रह वर्षों के पति-पत्नी के शासन में पर्यटक बिहार आने में भयांक्रांत थे वही बिहार आज विदेशी पर्यटक मामले में देश के दस प्रमुख राज्यों में शामिल है । पिछले वर्ष नालंदा में 10 लाख 87 हजार 971 विदेशी पर्यटक तथा 3 करोड़ 36 लाख 21 हजार 613 घरेलू पर्यटक पहुँचे ।

 अशोक चैधरी ने इस बार पहली बार मताधिकार करने वाले युवा मतदाताओं को बिहार के अतीत से परिचित कराते हुए 1990 से 2005 के एक परिवार के शासन के दौरान राज्य में विकास अवरुद्ध होने, चरम पर भ्रष्टाचार, अशिक्षा, दरिद्रता एवं अराजकता की भर्त्सना की । नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य द्वारा सभी क्षेत्रों में कामयाबी हासिल का दावा करते हुए कहा कि सड़क, बिजली, कृषि, सिंचाई, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के मामले में आज बिहार देश के विकसित राज्यों के निकट पहुंच रहा है। उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में राज्य की बेमिसाल उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप राज्य में अनेक संस्थान नौजवानों का भविष्य गढ़ने का कार्य कर रहे हैं ।

Find Us on Facebook

Trending News