बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस साल के अंत तक होगी विवि में सहायक प्रध्यापकों की नियुक्ति, शिक्षा विभाग की बैठक में तैयारी के दिए गए निर्देश

इस साल के अंत तक होगी विवि में सहायक प्रध्यापकों की नियुक्ति, शिक्षा विभाग की बैठक में तैयारी के दिए गए निर्देश

PATNA : बिहार के विश्वविद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने को लेकर इस साल के अंत तक 4638 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में आज पटना में शिक्षा विभाग की बैठक में तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए गए।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह की उपस्थिति में हुए इस बैठक में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति को लेकर कार्य योजना   के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा नियुक्ति की प्रक्रिया में तेजी लाने के आवश्यक संसाधन मुहैया कराने  की मांग की गई।

उपलब्ध कराए जाएंगे संसाधन

बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया के लिए संसाधन उपलब्ध कराने की मांग को शिक्षा मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए यह आश्वासन दिया है कि इसमें जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भरोसा दिया कि आगामी 31 दिसंबर तक नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

52 विषयों के लिए होनी है नियुक्ति

गौरतलब है कि बिहार के विश्वविद्यालयो में 52 विषयों के लिए इन सहायक प्राध्यपकों की नियुक्ति की घोषणा राज्य सरकार के द्वारा की गई थी। ताकि विश्वविद्यालयों की शिक्षा को बेहतर किया जा सके।


Suggested News