बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

C Voter Survey on CAA: जानिए नागरिकता कानून को लेकर क्या है देश का मूड? किसके पक्ष में है जनता...

C Voter Survey on CAA: जानिए नागरिकता कानून को लेकर क्या है देश का मूड? किसके पक्ष में है जनता...

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान हिंसा भी हो रही है। प्रदर्शकारी इस कानून का विरोध कर रहे हैं वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि सीएए से भारतीय नागरिकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। विपक्षी दल भले ही इस कानून को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं लेकिन एक सर्वे में देश के 62 फीसदी लोगों ने इस कानून का समर्थन किया है।

इस बीच सीएए को लेकर देश का मूड जानने के लिए ABP न्यूज और सी-वोटर ने CAA को लेकर एक सर्वे कराया है जिसमें 62 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि वे इस कानून का समर्थन करते हैं। वहीं सिर्फ 37 प्रतिशत लोग इस कानून के विरोध में हैं जबकि 1 प्रतिशत लोग इसके प्रति कोई राय नहीं रखते हैं। 

एबीपी न्यूज के मुताबिक देश भर में करीब 3 हजार लोगों से 17 से 19 दिसंबर के बीच बातचीत की गई है। सर्वे में यह सामने आया है कि 56 प्रतिशत लोग इस कानून को मुस्लिम विरोधी नहीं मानते हैं। इसके अलावा 32 प्रतिशत लोग इसे मुस्लिम विरोधी मानते हैं। वहीं, इस मुद्दे को लेकर 8 प्रतिशत लोगों ने किसी भी पक्ष में नहीं हैं।

सर्वे में यह भी कहा गया है कि नागरिकता कानून को लेकर भ्रम फैलाने में विपक्ष का हाथ है। ऐसा 29 प्रतिशत लोग मानते हैं। 20 प्रतिशत लोग इसके लिए मीडिया को दोषी मानते हैं। 37 प्रतिशत लोग मानते हैं कि सरकार भ्रम फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं। वहीं 10 प्रतिशत लोगों ने कोई राय नहीं रखी जबकि 1 प्रतिशत लोग मानते हैं कि इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। वहीं 3 प्रतिशत लोग मानते हैं कि भ्रम फैलाने के लिए हर कोई जिम्मेदार है।

इसे भी पढ़ें:बंद के नाम पर बिहार में दिखी गुंडागर्दी, पटना में मीडिया कर्मियों को बनाया निशाना


Suggested News