दरभंगा एयरपोर्ट पर बिहार के कैबिनेट सचिव ने की अधिकारियों के साथ बैठक, सुविधाओं के विस्तार पर हुई चर्चा

दरभंगा एयरपोर्ट पर बिहार के कैबिनेट सचिव ने की अधिकारियों के साथ बैठक, सुविधाओं के विस्तार पर हुई चर्चा

DARBHANGA : बिहार सरकार के कैबिनेट सचिव व प्रधान सचिव संजय कुमार की अध्यक्षता में दरभंगा हवाई अड्डा की सुविधाओं में विस्तार एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर दरभंगा हवाई अड्डा के सभागार में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के वरीय पदाधिकारी गण, जिलाधिकारी दरभंगा डॉ0 त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया. 

बैठक में दरभंगा हवाई अड्डा की सुविधाओं में विस्तार को लेकर पदाधिकारियों ने अपने अपने विचार रखें. जिनमें प्रमुख रूप से दरभंगा हवाई अड्डा के लिए भू- अर्जन की प्रक्रिया में तेजी लाना, एम्बुलेंस की स्थायी व्यवस्था, केंद्र सरकार के द्वारा स्थाई टर्मिनल का शीघ्र निर्माण, सुरक्षा गार्डों का नियमितीकरण एवं अग्निशमन पदाधिकारियों का नियमितीकरण एवं प्रशिक्षण के साथ साथ वाहन पार्किंग की समस्या मुख्य रूप से शामिल रहा. पार्किंग की समस्या पूरे बैठक में छाई रही तथा शीघ्र ही पार्किंग की व्यवस्था कराने की मांग की गई. 

बताया गया कि वर्तमान में जो लोग एयरपोर्ट आते हैं. वे अपने वाहन को मुख्य सड़क पर लगाकर और वहाँ से अपने सामान के साथ टर्मिनल तक पैदल आते हैं. सड़क और टर्मिनल की दूरी अधिक रहने के कारण यात्रियों को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ता है.  बैठक में जिलाधिकारी ने अस्थाई टर्मिनल की जगह स्थाई टर्मिनल का निर्माण कराने को कहा,जो केंद्र सरकार के द्वारा करवाया जाना है. दरभंगा हवाई अड्डा पर नियुक्त सुरक्षा गार्ड एवं अग्निशमन पदाधिकारी को नियमित करने के साथ साथ उन्हें प्रशिक्षित करने की मांग की गयी. कैबिनेट सचिव ने सबों की बातों को गंभीरता से सुनी और कहा कि उच्च स्तर पर पार्किंग सहित सभी सुविधाओं के विस्तार की बात रखी जाएगी और इसका जल्द ही निराकरण किया जाएगा. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News