सीएम की पत्नी को 'राबड़ी देवी' कहना भाजपा नेता को पड़ गया भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला तो बिहार में गर्मा गई राजनीति

सीएम की पत्नी को 'राबड़ी देवी' कहना भाजपा नेता को पड़ गया भारी,  पुलिस ने दर्ज किया मामला तो बिहार में गर्मा गई राजनीति

पटना. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे की तुलना करना एक भाजपा नेता को भारी पड़ गया है. रश्मि को राबड़ी कहना इतना नागवार गुजरा कि पुणे पुलिस की साइबर सेल ने मामला दर्ज कर लिया है. वहीं इस मामले ने बिहार की राजनीति भी गर्मा दी है और राजद ने इसे राबड़ी देवी का अपमान मानते हुए सवाल किया है कि बिहार की पूर्व सीएम और बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी के नाम से तुलना करना कैसे किसी महिला का अपमान हो सकता है? 

दरअसल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इन दिनों स्वास्थ्य कारणों से राजनीति और सरकार में ज्यादा सक्रिय नहीं दिखते हैं. कहा गया कि हाल ही में गर्दन और पीठ में दर्द को लेकर हुई सर्जरी के चलते वे सक्रिय नहीं हैं. इसी बीच जब उद्धव ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी भाग नहीं लिया अटकलें लगाई जाने लगी कि उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे को राज्य की सीएम बनाई जा सकती हैं.

अटकलों के बीच ही भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी जितेन गजारिया ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे की फोटो लगा एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि 'मराठी राबड़ी देवी'.  मुंबई पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए जितेन गजारिया को हिरासत में ले लिया है. 

अब राजद के प्रवक्ता ने मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इस तरह की बातों से बीजेपी की महिला विरोधी मानसिकता झलकती है. उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. राबड़ी देवी ने बिहार का गौरव बढ़ाया है. भाजपा वाले अब माताओं-बहनों के अपमान पर उतर गए हैं, इन पर महाराष्ट्र की उद्धव सरकार कड़ी कार्रवाई करे. गौरतलब है कि राबड़ी देवी बिहार में 1996 से 2005 तक मुख्यमंत्री रही और आज भी बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर काबिज है. इसलिए राजद ने इसे अब राबड़ी देवी का अपमान माना है. 


Find Us on Facebook

Trending News