बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चौथे दिन भी जारी, 139 वाहनों को अब तक किया गया जब्त

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चौथे दिन भी जारी, 139 वाहनों को अब तक किया गया जब्त

PATNA : प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग द्वारा अभियान लगातार जारी है. अब तक चले अभियान के दौरान कुल 1075 वाहनों की जांच में 197 वाहनों पर जुर्माना और 139 वाहनों को जब्त किया गया है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को चौथे दिन वाहन प्रदूषण जांच अभियान में कुल 240 वाहनों की जांच की गई, जिसमें 40 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया और प्रदूषण फैलाने वाले 41 वाहनों को जब्त किया गया.

इस भी पढ़े : दिव्यांग कुंदन पांडे ने की 25 किलोमीटर की पदयात्रा, लोगों को दिव्यांग जनों के किया जागरूक

आज धनुकी मोड़, करबिगहिया, बिहार विधानसभा, सप्तमूर्ति, राजवंशी नगर और बेली रोड में परिवहन विभाग की टीम द्वारा वाहनों के प्रदूषण की जांच की गई. मोबाइल पोल्यूशन वैन से ऑन स्पॉट वाहनों के प्रदूषण जांच की गई और जांच में पोल्यूशन फेल पाए गए वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई. वाहनों को जब्त कर संबंधित थाने को भेज दिया गया. 

इसे भी पढ़े : BIG BREAKING : आरा में अपराधियों ने दिनदहाड़े ट्रांसपोर्टर को मारी गोली, अस्पताल में चल रहा है इलाज

परिवहन सचिव ने कहा कि प्रदूषण को बढ़ाने में जर्जर और 15 साल से अधिक पुराने वाहनों से निकलने वाला धुआं भी एक मुख्य कारक है. लोगों से अपील है कि अपने वाहनों की नियमित रूप से सर्विसिंग कराएं. प्रतिबंधित वाहनों को न चलाएं. वाहन फिट रहेगा तभी वातावरण भी प्रदूषण मुक्त होगा. उन्होंने कहा कि शहर में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए 15 साल पुरानी सरकारी गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाई गई है. वहीं प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई के लिए राजधानी में अभियान चलाया जा रहा है. अभियान में मैजिक, ऑटो, पिकअप वैन, सिटी बस और जुगाड़ वाहनों के प्रदूषण की जांच की जा रही है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Suggested News