बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CBSE की 12वीं की बची परीक्षाएं हो सकती हैं रद्द, बढ़ते कोरोना के संक्रमण को लेकर लिया जा सकता है फैसला

CBSE की 12वीं की बची परीक्षाएं हो सकती हैं रद्द, बढ़ते कोरोना के संक्रमण को लेकर लिया जा सकता है फैसला

DESK :सीबीएसई की क्लास 12वीं की बची हुईं परीक्षाएं रद्द हो सकती हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय और सीबीएसई ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बची हुईं परीक्षाएं रद्द करने या नहीं करने पर विचार किया जा रहा है और इस पर आज फैसला आएगा.

केन्द्र और सीबीएसई की दइस दलील के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी गईं हैं.  सीबीएसई और मंत्रालय ने कोर्ट को बताया है कि पेपर रद्द करने पर चर्चा एडवांस स्टेज में है और गुरुवार तक इस पर अंतिम फैसला कर लिया जाएगा. इस दलील के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार तक टाल दी है. अब इस मामले की सुनवाई गुरुवार 25 जून को दोपहर 2 बजे होगी.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कुछ छात्रों के अभिभावकों ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 12वीं क्लास के बचे हुए पेपर न कराए जाएं. अभिभावकों का मानना है कि एग्जाम देने से बच्चों के लिए खतरा पैदा हो सकता है. पैरेंट्स की तरफ से दायर याचिका में मांग की गई है कि 12वीं के बचे हुए बोर्ड एग्जाम कराने का जो फैसला सीबीएसई ने लिया है उसे रद्द किया जाए. 

अभिभावकों की याचिका के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई बोर्ड  से जवाब मांगा था. कोर्ट ने इस मामले पर बोर्ड से कहा था कि वे हालात को देखते हुए अपना जवाब दे. सीबीएसई ने भी कहा था कि वह स्थिति को देखते हुए अपने दिशा-निर्देश बताएगा. आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई है. परीक्षाओं के बारे में अंतिम निर्णय गुरुवार को लिया जाएगा. 


Suggested News