गया में मतदान से पहले प्रत्याशी की हुई मौत, निर्वाची पदाधिकारी ने चुनाव रद्द करने का किया एलान

गया में मतदान से पहले प्रत्याशी की हुई मौत, निर्वाची पदाधिकारी ने चुनाव रद्द करने का किया एलान

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव जारी है, कहीं चुनाव सम्पन्न हो गए है, तो कही चुनाव कराने की तैयारी चल रही है। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए प्रखंड एवं वरीय निर्वाचित पदाधिकारी चप्पे चप्पे पर नजर जमाये हुए है। वहीं अगर किसी जगह पर अन्होनी होती है,तो उस जगह का मुयायना भी किया जा रहा है। साथ ही अगर चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी की किसी कारण वश मौत हो जाती है,तो वहां चुनाव रद्द करते हुए वरीय निर्वाचन पदधिकारी के आदेशानुसार तिथि घोषित की जाएगी। ऐसा मामला गया जिला के मोहनपुर प्रखंड में सामने आया है जहां बगुला पंचायत के सदस्य की अचानक मृत्यु हो गयी। जिससे वहां के चुनाव को स्थगित किया गया है। बता दे कि मोहनपुर और बाराचट्टी प्रखंड में आगामी 8 दिसंबर को चुनाव होना है। इसी क्रम में सभी प्रत्याशी अपना प्रचार प्रसार कर रहे है। वहीं मोहनपुर प्रखंड के बगुला पंचायत के वार्ड नम्बर 4 से पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे आनंद कुमार की मौत बीते शुक्रवार को हो गयी थी। जिसको लेकर उस वार्ड के चुनाव को तत्काल रद्द कर दिया गया है। 

बता दे कि आनंद कुमार निवर्तमान वार्ड सदस्य रहे है। स्थानीय समाजसेवी मनोज कुशवाहा ने कहा कि आनंद बिल्कुल निर्धन परिवार से थे। उनका पांच वर्ष का कार्यकाल बहुत ही बढ़िया रहा है। जनता फिर से वार्ड सदस्य उन्हीं को बनाने के लिए सोच रही थी। मृतक पेशे से बर्तन बेचने का कार्य करते थे उनका दो लड़का और एक लड़की है। जिसका शादी बीते वर्ष किये थे। मौत के बारे में बताते है कि हॄदयगति की बीमारी बहुत पहले से था। इसी क्रम में अचानक मौत हो गयी। पत्नी गृहिणी बताई जा रही है।

उपरोक्त घटना के संबंध में मोहनपुर प्रखंड निर्वाची अधिकारी रंजीत कुमार बताते है कि बगुला पंचायत के वार्ड 4 से चुनाव लड़ रहे आनंद कुमार की मौत की खबर सुनकर आहत हूं। वहां के चुनाव को तत्काल स्थगित किया जाता है आगे की कार्यवाही एवं आगामी चुनाव कब होगी। यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। वरीय निर्वाचन पदाधिकारी के आदेशानुसार तिथि की घोषणा की जाएगी।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News