शांतिपूर्ण तरीके से मैट्रिक की परीक्षा संपन्न, पिछली तिथि पर की गई थी रद्द

शांतिपूर्ण तरीके से मैट्रिक की परीक्षा संपन्न, पिछली तिथि पर की गई थी रद्द

SUPAUL: बिहार में मैट्रिक परीक्षा पूरी हो चुकी है. हालांकि एक विषय सामाजिक विज्ञान का पेपर बीएसईबी ने तय दिवस पर रद्द कर दिया था. यह परीक्षा 8 मार्च को आयोजित की गई. परीक्षा शान्तिपूर्ण माहौल में हो, इसे लेकर त्रिवेणीगंज अनुमंडल प्रशासन के सख्त तेवर देखे गए.

परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन मुस्तैद दिखे. अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी केंद्रों पर मेजिस्ट्रेट और दंडाअधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की तैनाती की है. महिला परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के लिए महिला दंडाधिकारी और पुलिसकर्मी हैं. 

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि बिहार मे हर परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है. मामले के पुख्ता सबूत मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेपर लीक मामले पर जांच के आदेश दिए. वहीं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पहली पाली में हुई सोशल साइंस की परीक्षा रद्द कर दी थी. मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह परीक्षा से पहले ही इस बिषय का पेपर लीक हो गया था, इसी के बाद बोर्ड ने यह निर्णय लिया है. बिहार बोर्ड के मुताबिक सामाजिक विज्ञान का पेपर जुमई से लीक हुआ था, जिसके बाद पहली पाली की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है. 

Find Us on Facebook

Trending News