बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे लोको पायलट के रिक्त सीटों पर निकली बहाली को अभ्यर्थियों ने पटना की सड़कों पर किया बवाल, इस बात को लेकर थी नाराजगी

रेलवे लोको पायलट के रिक्त सीटों पर निकली बहाली को अभ्यर्थियों ने पटना की सड़कों पर किया बवाल, इस बात को लेकर थी नाराजगी

PATNA : एक तरफ लंबे समय बाद रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा लोको पायलट के रिक्त  सीटों को भरने के लिए वेकेंसी निकाली गई है। वहीं दूसरी इस वेकेंसी को लेकर विरोध शुरू हो गया है। लंबे समय से रेलवे में नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों ने वेकेंसी को लेकर पटना की सड़कों पर जमकर बवाल किया है। जिसके बाद हंगामे को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को उतारा गया है।

हंगामा करनेवाले अभ्यर्थियों का कहना है कि रेलवे द्वारा लोको पायलट के लिए सिर्फ 5600 सीटों पर बहाली निकाली गई है, जो पर्याप्त नहीं है। लंबे समय बाद लोको पायलट के लिए वेकेंसी निकाली गई है। ऐसे में बहाली 5600 की जगह 70 हजार से अधिक पदों पर होनी चाहिए थी। 

अभ्यर्थियों का कहना था कि लाखों की संख्या में अभ्यर्थी लोको पायलट बनने के लिए तैयारी कर रहे थे। ऐसे में इतनी कम संख्या में वेकेंसी निकालना सही नहीं है। खुद रेलवे बोर्ड ने बताया था कि उनके पास 20 हजार से ज्यादा सीटें खाली है। अभ्यर्थियों का कहना है कि रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है, इसलिए कम सीटों पर वेकेंसी निकाली गई है।

परीक्षा की तारीख का भी ऐलान

अभ्यर्थियों की नाराजगी परीक्षा की तारीख को लेकर भी है। उनका कहना है कि अचानक रेलवे ने वेकेंसी निकाली और तुरंत परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी। साथ ही उम्र सीमा को लेकर कई गड़बड़ी है। जिसको लेकर अभ्यर्थियों में नाराजगी है। 

गांधी मैदान में निकाला जुलूस

रेलवे वेकेंसी को लेकर हजारों की संख्या में अभ्यर्थियों ने गांधी मैदान इलाके में सड़क पर प्रदर्शन जुलूस निकाला। स्थिति ऐसी उत्पन्न हो गई कि उन्हें नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को उतारना पड़ा। वहीं अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के कारण गांधी मैदान इलाके में यातायात ठप हो गया है।


Suggested News