पटना में नवनिर्वाचित मुखिया नीरज कुमार की हत्या के विरोध में निकला कैंडल मार्च, लोगों ने जानीपुर थाना अध्यक्ष को अभिलंब सस्पेंड करने की मांग की

पटना में नवनिर्वाचित मुखिया नीरज कुमार की हत्या के विरोध में निकला कैंडल मार्च, लोगों ने जानीपुर थाना अध्यक्ष को अभिलंब सस्पेंड करने की मांग की

पटना (बिहटा). मंगलवार की शाम बिहटा में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा नवनिर्वाचित मुखिया नीरज कुमार के हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च जो बिहटा के राघोपुर  स्वामी सहजानंद सरस्वती आश्रम से निकलकर बिहटा  चौक तक  गई। वहीं इस कैंडल मार्च में काफी संख्या में स्थानीय एवं जिले और प्रखण्ड के  जनप्रतिनिधि के अलावा कुशवाहा समाज के लोग भी शामिल हुए। कैंडल मार्च में  सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की गई और नीरज कुमार अमर रहे के नारे भी लगाए गए। खासकर कुशवाहा समाज में इस बार सरकार के प्रति काफी नाराजगी है।

पंचायत चुनाव में अधिकतर जिले के पंचायत के सीटों पर कुशवाहा समाज के लोगों के द्वारा जीत दर्ज की गई है, जिसके कारण पंचायत चुनाव के परिणाम के बाद से ही कुशवाहा समाज के लोगों की गोली हत्या की जा रही है। वहीं कैंडल मार्च में पहुंचे नागमणि कुशवाहा ने कहा कि जब से प्रदेश में पंचायत चुनाव शुरू हुआ है और चुनाव के अंत तक  कई जनप्रतिनिधियों की हत्या कर दी गई है, जो नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि शपथ तक नहीं लिए उनकी हत्या दिनदहाड़े अपराधियों के द्वारा की जा रही है।

पिछले दिनों पटना जिले के फुलवारी प्रखंड के फरीदपुर रामपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया नीरज कुमार एवं नौबातपुर प्रखंड के वार्ड पार्षद संजय वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई, लेकिन इन दोनों मामलों में अभी तक पुलिस को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है। अगर इस तरह का रवैया रहा तो आने वाले समय में जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा सरकार को करनी होगी। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि जानीपुर थानाअध्यक्ष एवं नौबातपुर थानाअध्यक्ष को अविलंब सस्पेंड करें और नए पुलिस पदाधिकारी को नियुक्ति दें, जो दोनों हत्याकांड का निष्पक्ष जांच करें और जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़कर उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए।

वहीं इस कैंडल मार्च में नंदा कुशवाहा ,मुन्ना कुशवाहा, कृष्णा कुशवाहा, शिवकुमार, अविनाश कुशवाहा, चुन्नू कुशवाहा, उमा कुशवाहा, पैनाठी पंचायत के मुखिया विनय विभूति कुशवाहा, कवि कुशवाहा, शैलेश कुशवाहा, राहुल वर्मा, मानती वर्मा, रामप्रवेश एवं अलावा स्थानी तमाम जनप्रतिनिधि लोग शामिल थे।

Find Us on Facebook

Trending News