कैप्टन अमरिंदर ने की "पंजाब लोक कांग्रेस" के कार्यालय की शुरुआत, कहा बीजेपी और शिअद के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

कैप्टन अमरिंदर ने की "पंजाब लोक कांग्रेस" के कार्यालय की शुरुआत, कहा बीजेपी और शिअद के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

N4N DESK : पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आखिरकार अपनी नई पार्टी बना ली है। सोमवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 9 में अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के ऑफिस की शुरूआत की। हालाँकि पंजाब में चुनाव होने में बहुत कम समय बचा है। इसके मद्देनजर उन्होंने कहा की यह मेरे लिए चुनौती नहीं है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस समय पंजाब में मैं ही नंबर वन नेता हूं।

पार्टी की रणनीति पर चर्चा करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा की हम लड़ाई के लिए तैयार हैं। 10 दिन पहले राज्य में सदस्यता अभियान की शुरुआत हो चुकी है। जल्द ही जिला स्तर पर भी संगठन का विस्तार किया जायेगा। पार्टियों से गठबंधन के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि जल्द ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और पंजाब के प्रभारी के साथ मीटिंग होगी। इसके बाद शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर सीट का बंटवारा किया जायेगा। अमरिंदर ने कहा कि जहां जिनका कैंडिडेट जीतने की क्षमता में होगा, वहां उन्हें टिकट मिलेगा। फिर बाकी दो दल उसे जिताने के लिए पूरा जोर लगाएंगे। सरकार बनी तो जितने भी विधायक बनेंगे, वह आपस में बैठकर मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे।

अमरिंदर ने पंजाब की चन्नी सरकार भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आजकल चन्नी सरकार अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन दे रही है। किसी भी घोषणा की प्लानिंग से लागू करने तक 4 महीने से एक साल का वक्त लगता है। केंद्र सरकार समेत कई एजेंसियों से क्लीयरैंस लेनी होती है। यह सब ड्रामा कर रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि चन्नी सरकार ने पंजाब का बेड़ा गर्क कर दिया है। सरकार में करप्शन बढ़ गया है। सीएम के हलके में ही अवैध रेत खनन हो रहा है।



Find Us on Facebook

Trending News