आजादी के 75वें वर्ष पर पटना-बनारस के बीच कार रैली का आयोजन, महिला ड्राइवर भी कर रहीं शिरकत

आजादी के 75वें वर्ष पर पटना-बनारस के बीच कार रैली का आयोजन, महिला ड्राइवर भी कर रहीं शिरकत

PATNA : आजादी के 75वें वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए एक तरफ सरकार अमृत महोत्सव मना रही है। वहीं दूसरी तरफ स्वंयसेवी संस्थाएं भी अलग अलग प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर देश के आजादी के 75 साल पूरा होने की खुशियां मना रही है। ऐसी ही एक संस्था है बोवार्ड, जिन्होंने इस वर्ष को खास बनाने के लिए [email protected] कार रैली का आयोजन किया है।

महिलाओं के सशक्तिकरण और स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम करनेवाली संस्था बोवार्ड की सचिव डा. अमृता भूषण ने बताया कि आगामी 29 अक्टूबर को  यह कार रैली पटना के पनास होटल से आरंभ होगी और बनारस तक जाएगी,जिसके बाद 30 अक्टूबर को पुनः वापस लौटेगी। आरा, जगदीशपुर, मोहनिया होते हुए रैली में शामिल गाड़ियां इस दौरान आठ सौ किमी का सफर तय करेंगी। उन्होंने बताया कि रैली में 15 स्पोर्टस टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिनमें कई महिला ड्राइवर्स भी शामिल हैं। रैली को फ्लैग मार्च शाम 4 बजे दिखाया जाएगा।


बिहार में 10वीं बार आयोजन, बिहार टूरिज्म भी कर रहा स्पांसर

रैली की कोर्डिनेडर डॉ. अमृता भूषण ने बताया कि यह कार रैली बिहार में 10वीं बार आयोजित की जा रही है। इसे बिहार टूरिज्म और इंडियन ऑयल द्वार स्पान्सर्ड किया गया है। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को इस रैली को फ्लैग दिखाने के लिए बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद मौजूद रहेंगे। आगामी एक नवंबर को रैली को विजेता को सम्मानित किया जाएगा। डॉ. अमृता ने बताया कि बनारस में रैली में शामिल खिलाड़ियों के लिए गंगा आरती देखने का विशेष इंतजाम किया गया है। 
 

Find Us on Facebook

Trending News