नयी दिल्ली में हुए आईडी ब्लास्ट में नया खुलासा, कार से फेंका गया पैकेट

नयी दिल्ली में हुए आईडी ब्लास्ट में नया खुलासा, कार से फेंका गया पैकेट

NEW DELHI : इजराइली दूतावास से सटे जिंदल हाउस के निकट हुए आईडी ब्लास्ट में बड़ा खुलासा सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज दिल्ली पुलिस के हाथ लगी है। सूत्रों की माने तो सीसीटीवी फुटेज से यह बातें सामने आई हैं कि चलती कार से एक पैकेट फेंका गया। उसके कुछ देर बाद कम तीव्रता वाला एक ब्लास्ट हुआ । मौके से कोई और बम मिलने की खबर नहीं है। यह धमाका दिल्ली दूतावास यानी चवाड हाउस से डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर हुई है।

आईडी ब्लास्ट के बाद इजराइली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से धमाके की जानकारी ली है। पूरे देश में अलर्ट बढ़ा दिया गया है। वही सारे एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। आईबी के अफसरों से भी गृह मंत्री अमित शाह ने बात की है। जांच के लिए तीन स्पेशल टीम बनाई गई है ।एनआईए हर चीजों की बारीकी से जांच करने में जुट गया है। 

सूत्रों की माने तो बम बनाने का सामान दिल्ली से ही खरीदे जाने की संभावना है। कारों पर बाल बेरिंग के निशान पाए गए हैं। डीसीपी पीएस कुशवाहा के नेतृत्व में पूरी जांच की जाएगी। बोतल बम की भी बात सामने आ रही है। जिसे झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था । पुलिस का कहना है कि फुटपाथ के किनारे रखे गए फ्लॉवर पॉट में बोतल बम छिपाकर रखा गया था।



Find Us on Facebook

Trending News