श्रीलंका के खिलाफ मैच में कैरेबियाई कप्तान का कमाल, बनाया खास रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ मैच में कैरेबियाई कप्तान का कमाल, बनाया खास रिकॉर्ड

DESK: वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कमाल कर दिखाया है. दमदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होनें युवराज सिंह की बराबरी कर ली है. उन्होनें श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में एक ओवर में 6 छक्के मारने का कारनामा किया है.

33 साल के इस कैरेबियाई धुरंधर ने एंटीगा में हो रहे श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच में एक के बाद एक 6 छक्के लगाकर सभी को हैरत में डाल दिया. उन्होनें श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में लगातार 6 छक्के मारे. जिसके बाद वो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले पहले विंडीज के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. जबकि युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले वो तीसरे खिलाड़ी हैं.

इससे पहले साल 2007 में युवराज सिंह, उसके बाद साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने भी साल 2007 में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 6 छक्के लगाए थे. अब लिस्ट में तीसरे बल्लेबाज के रूप में पोलार्ड का नाम भी जुड़ गया है. 

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच चल रहे मैच की बात करें तो यह तीन मैचों की टी-20 सीरीज है. पहले मैच में श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने के बाद विंडीज को 132 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में विंडीज ने सधी हुई शुरुआत की और कप्तान पोलार्ड ने अपना जलवा दिखाया. इस सीरीज में 1-0 से श्रीलंका के खिलाफ विंडीज ने बढ़त हासिल कर ली है. 

रिकॉर्ड बनाने के बाद दुनियाभर से कीरोन पोलार्ड को बधाइयां मिलने लगी. सोशल मीडिया पर हैशटेग और उनके 6 छक्कों का वीडियो भी वायरल हो गया है. कई बड़े क्रिकेटरों ने ट्वीट कर पोलार्ड को बधाई दी. वहीं वेस्ट इंडीज क्रिकेट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी उनके कप्तान की तारीफ में कई ट्वीट किए गए है. जिसे लाखों की संख्या में पसंद और शेयर किया गया है. 

Find Us on Facebook

Trending News