बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोंगिया स्टील के एमडी पर केस दर्ज, जाली शेयर प्रमाण पत्र के आधार पर एक कंपनी को हड़पने का आरोप

मोंगिया स्टील के एमडी पर केस दर्ज, जाली शेयर प्रमाण पत्र के आधार पर एक कंपनी को हड़पने का आरोप

RANCHI:  इस वक्त की बड़ी खबर गिरिडीह से आ रही है जहां मोंगिया स्टील के एमडी पर केस दर्ज किया गया है। मोंगिया स्टील के एमडी पर धोखाधड़ी कर एक कंपनी को हड़पने का आरोप लगा है।

मोंगिया स्टील के प्रबंध निदेशक गुणवंत सिंह सलूजा और उनके भतीजे बलविंदर सिंह सलूजा पर जाली शेयर प्रमाण पत्र के आधार पर औद्योगिक क्षेत्र स्थित स्वाति कॉन फैक्टरी हड़पने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया गया है। शहर के बिजनेसमैन अमित केजरीवाल ने गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना में केस दर्ज कराया है।

अमित केजरीवाल के दिए आवेदन के आधार पर पुलिस ने मोंगिया स्टील के प्रबंध निदेशक गुणवंत सिंह सलूजा और उनके भतीजे बलविंदर सिंह सलूजा पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

स्वाति कॉन के मालिक अमित केजरीवाल ने मोंगिया स्टील के एमडी गुणवंत सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2011 के फरवरी माह में स्वाति कॉन को 40 करोड़ में बेचने का एकरारनामा गुणवंत सिंह सलूजा के बीच किया गया था।

अमित केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वाति कॉन कंपनी को साजिश कर हड़पने की नीयत से ही गुणवंत सिंह सलूजा ने जानकारी दिये बगैर साल 2012 में निदेशक मंडली की बैठक की। इसमें खुद मोंगिया स्टील के निदेशक गुणवंत सिंह मोंगिया और उनके भतीजे बलविंदर सिंह ही शामिल हुए।

इसके बाद गुणवंत सिंह सलूजा और बलविंदर सिंह सलूजा ने गिरिडीह कोर्ट को भी गुमराह करते हुए एक आपत्ति पत्र के साथ आपराधिक साजिश कर फर्जी शेयर प्रमाण पत्र भी दाखिल किया। इस मामले में अभी मोंगिया स्टील के एमडी का पक्ष सामने नहीं आया है।  पुलिस मामला दर्ज करने के बाद इसकी जांच में जुटी है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News