बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार का एक कर्मचारी 8 सालों से बना रहा था पटना के युवक से शारीरिक संबंध, अब शादी के लिए हाईकोर्ट से लगाई गुहार

 बिहार सरकार का एक कर्मचारी 8 सालों से बना रहा था पटना के युवक से शारीरिक संबंध, अब शादी के लिए हाईकोर्ट से लगाई गुहार

RANCHI: बिहार सरकार के एक कर्मचारी पटना के रहने वाले एक युवक से पिछले 8 सालों से शारीरिक संबंध बना रहा था। इसी समलैंगिक रिश्ते के आधार पर पटना का युवक छपरा के रहने वाले श्रवण को शादी का भी आश्वासन दे रहा था।जब समलैंगिक पार्टनर ने धोखा दिया तो गुहार लगाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट पहुंच गया।

बिहार के छपरा के रहने वाले श्रवण कुमार  की माने तो वह 8 साल से पटना के एक युवक के साथ लगातार जिस्मानी रिश्ता बना रहा था। युवक लगातार उससे शादी करने का आश्वासन दे रहा था। लेकिन कुछ दिन पहले युवक ने शादी किसी दूसरे से कर श्रवण से दूरी बना ली। इससे खफा श्रवण न्याय पाने के लिये झारखंड हाईकोर्ट पहुंच गया है।

श्रवण का कहना है कि हमलोग लगातार एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे। पिछले 8 साल से लगातार हमलोग आपस में शारीरिक संबंध बना रहे थे लेकिन जब हमारे समलैंगिक पार्टनर ने शादी कर लिया तो वह मुझसे मिलने आना भी छोड़ दिया। श्रवण कुमार का कहना है इस संबंध में हमने आरोपी युवक के घरवालों को भी सूचना दी तो उल्टे वह मुझे ही धमकी देने लगे। जान से मारने की भी धमकी दी।

 यही वजह है कि हमने झारखंड हाईकोर्ट में मुकदमा फाइल करने का निर्णय लिया। श्रवण कुमार का कहना है कि जब आईपीसी की धारा 377 सरकार ने ही हटा लिया है तो समलैंगिक संबंध पूरी तरह मान्य है ।इसी आधार पर हम कोर्ट में अपने रिश्ते को पाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News