बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के दामाद के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, मामला साबित हुआ तो चुनाव लड़ने से भी हो सकते हैं वंचित

लालू यादव के दामाद के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, मामला साबित हुआ तो चुनाव लड़ने से भी हो सकते हैं वंचित

लखनऊ. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. लालू यादव के दामाद राहुल यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. उन पर बिना अनुमति के रोड शो करने का आरोप है. इसे मामले में उनके खिलाफ प्रशासन की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है. राहुल यादव यूपी की राजनीति में लम्बे समय से सक्रिय वरिष्ठ नेता जितेंद्र यादव के बेटे हैं और लालू यादव की बेटी से उनकी शादी हुई है. राहुल यादव इस बार का विधानसभा चुनाव सिकंदराबाद सीट से सपा-रालोद गठबंधन की तरफ से लड़ रहे हैं. बुलंदशहर के सिकंदराबाद से चुनाव लड़ रहे राहुल यादव की संपत्ति 100 करोड़ रुपए हैं. 

बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने राहुल यादव के खिलाफ मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया राहुल पर महामारी अधिनियम और आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बना है. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कि गई है और कार्रवाई जारी है. 

दरअसल राहुल यादव के रोड शो का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें वे रोड शो के दौरान लोगों से मिलते नजर आ रहे है. उनके साथ काफी भीड़ भी चल रही है जो उनके समर्थकों की बताई जा रही है. इसी वीडियो के आधार पर अब एआरओ राकेश कुमार ने रोड शो में भीड़ जमा करने पर राहुल यादव को नोटिस देकर जवाब मांगा. 

राहुल को जारी नोटिस में उनसे दो दिन के अंदर जवाब माँगा गया है. उनसे पूछा गया है कि आप के खिलाफ क्यों न आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की जाए. दरअसल ऐसे मामलों में अगर आरोप सिद्ध होता है तो आरोपी के खिलाफ अलग अलग धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाती है. इसमें आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव लड़ने से एक सीमित अवधि के लिए रोक लगाने का भी प्रावधान है. हालाँकि ऐसा देखने को नहीं मिलता है. 

न सिर्फ राहुल यादव बल्कि बुलंदशहर सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ है. इस मामले में भाजपा प्रत्याशी के अलावा उनके 300 समर्थकों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है. 

Suggested News