नवादा में मुखिया संघ के अध्यक्ष समेत दो पर मुकदमा, बीपीआरओ पर गलत दबाव बनाने का आरोप

नवादा में मुखिया संघ के अध्यक्ष समेत दो पर मुकदमा, बीपीआरओ पर गलत दबाव बनाने का आरोप

NAWADA : नवादा में सदर प्रखंड के मुखिया संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार और भदोखरा पंचायत के कथित मुखिया प्रतिनिधि मनोज कुमार के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी रणजीत कुमार के आवेदन के आलोक में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें दोनों पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और मुखिया का फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप है। 


बीपीआरओ ने बताया कि मुखिया संघ के अध्यक्ष मजदूरों का पैसा उनके बैंक खाते में न भेजकर व्यक्ति विशेष को देने का दबाव बना रहे थे। इसके लिए वह लगातार साजिश कर रहे थे। भदोखरा की मुखिया बेबी देवी का फर्जी हस्ताक्षर कर डीएम को एक आवेदन दिया गया, जिसमें उनपर कमिशन खोरी का आधारहीन आरोप लगाया। 

जिस तिथि में मुखिया का हस्ताक्षर किया गया, उस तिथि को मुखिया नोएडा में थीं। इसके पहले 5 दिसंबर को जनप्रतिनिधियों के कार्यशाला में भी मुखिया अनुपस्थित थी, लेकिन मनोज कुमार ने फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी उपस्थिति दर्ज करा दी। 

बीपीआरओ ने बताया कि विभाग का स्पष्ट निर्देश है कि मजदूरों का पैसा सीधे उनके खाते में भुगतान करना है, लेकिन मुखिया संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार व्यक्ति विशेष के खाते में भेजने का दबाव बना रहे हैं और सरकारी काम में बाधा पहुंचा रहे हैं। जिसे लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News