बीजेपी के शासन वाले राज्य में The Kashmir Files के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर दर्ज हुआ मामला, यह बताया गया कारण

बीजेपी के शासन वाले राज्य में The Kashmir Files के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर दर्ज हुआ मामला, यह बताया गया कारण

BHOPAL : The Kashmir Files से देश भर में चर्चा का कारण बन चुके निर्देशक  विवेक अग्निहोत्री एक नए विवाद में घिर गए हैं। उनके खिलाफ भाजपा के शासनवाले राज्य में एफआईआर दर्ज कराया गया है। हालांकि यह शिकायत फिल्म के विषय को लेकर नहीं, बल्कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा दिए गए विवादित के कारण दर्ज कराई गई है।

भोपाली का मतलब समलैंगिक

हाल में ही ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि लोग अक्सर ‘भोपालियों’ को ‘उनकी नवाबी इच्छाओं’ के कारण समलैंगिक मानते हैं। इसकी वीडियो क्लिप वायरल हो गई। इस वीडियो में विवेक अग्निहोत्री यह कहते हैं कि “मैं भोपाल से हूँ, लेकिन मैं खुद को भोपाली नहीं कहता, क्योंकि इसका एक निश्चित अर्थ होता है। अगर कोई खुद को भोपाली कहता है, तो इसका आम तौर पर मतलब है कि वह व्यक्ति समलैंगिक हैं। ‘नवाबी’ कल्पनाओं वाला कोई व्यक्ति।” 

बयान को माना जा रहा अपमानित करनेवाला

जिस तरह से विवेक अग्निहोत्री ने भोपालियों को समलैंगिक बताया है। उससे इस खूबसूरत शहर के लोगों में खासी नाराजगी है। यही कारण है कि पेशे से पत्रकार औऱ सेलिब्रिटी मैनेजर रोहित पांडेय ने अपने वकील अली काशिफ खान देशमुख के जरिए शिकायत की है। एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोप है कि विवेक अग्निहोत्री ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण तरीके से समलैंगिक कहकर भोपालियों का अपमान किया है। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता पीआर मैनेजर रोहित पांडेय मूल रूप से भोपाल के रहने वाले हैं।

लगायी गई है यह धाराएं

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिल्म निर्देशक के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 A और B (दो समूहों में द्वेष को बढ़ावा), धारा 295 A (जानबूझकर धार्मिक संघर्ष पैदा करने की कोशिश), धारा 298 (धार्मिक भावनाओं को आहत करना), धारा 500 और 505 के तहत केस दर्ज करने की माँग की गई है।


Find Us on Facebook

Trending News