बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी का कैशियर निकला साइबर फ्रॉड, महिला से की 75 हज़ार रूपये की ठगी, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में फाइनेंस कंपनी का कैशियर निकला साइबर फ्रॉड, महिला से की 75 हज़ार रूपये की ठगी, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस कंपनी का कैशियर ही साइबर फ्रॉड निकला। फ्लिपकार्ट का एजेंट बनकर महिला से 75 हज़ार रूपये की ठगी किया था। इस मामले में पुलिस ने तीन साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि 30 मार्च 2024 को बोचहा थाना क्षेत्र में स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस कंपनी में कैशियर के पद पर कार्यरत अविनाश कुमार जो मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के रहने वाला है। 

वह 30 मार्च 2024 को मोतीपुर थाना क्षेत्र के नकटा निवासी वासदेव सहनी की पत्नी इंदु देवी के पास फ्लिपकार्ट का एजेंट बन कर पहुंचा और कहा कि आपका फ्लिप कार्ट से पार्सल आया हुआ है। जिस पर पीड़िता इंदु देवी ने कहा कि मैं तो किसी तरह का कोई आर्डर फ्लिपकार्ट पर नहीं किया है। जिसके बाद साइबर फ्रॉड के रुप में पहुंचें अविनाश कुमार ने पीड़िता इंदु देवी से उनका मोबाइल मांगा और कहा कि आप अपना मोबाइल लाइए। मैं आर्डर कैंसिल कर देता हूं।

इसके बाद अविनाश कुमार ने इंदु देवी से उनका मोबाइल ले लिया और उनके खाते से 75000 की ठगी कर अपने दो सहयोगी के अकाउंट पर पैसा को ट्रांसफर कर दिया। पैसे की ठगी हो जानें की जानकारी जब पीड़िता इंदु देवी को लगी तो उन्होने पूरे मामले की लिखित शिकायत साइबर थाने के पुलिस से की थी। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मुजफ्फरपुर के साइबर डीएसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। वही टीम लगातार इन अपराधियों के खिलाफ अनुसंधान में लगी हुई थी। 

कहा की अब विशेष टीम ने पूरे मामले का पर्दाफाश कर लिया है और पीड़िता से की गई ठगी के रुपए को साइबर थाने की पुलिस के द्वारा बरामद कर ली गई है। साथ ही इस कांड में संलिप्त दो और सहयोगी को भी साइबर की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनके खाते पर पीड़ित महिला के पैसे को ट्रांसफर किया गया था।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट 

Suggested News