सीएम नीतीश और मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम पर हो रहा था फर्जीवाड़ा, आर्थिक अपराध इकाई ने ढ़ाका से किया गिरफ्तार

सीएम नीतीश और मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम पर हो रहा था फर्जीवाड़ा, आर्थिक अपराध इकाई ने ढ़ाका से किया गिरफ्तार

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल चलाने वाले जालसाज को आर्थिक अपराध इकाई ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, मुख्यमंत्री सचिवालय, बिहार सरकार के अधिकारिक प्रतीक चिन्ह का दुरूपयोग करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय के नाम से फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाईल पर संचालित होने की सूचना प्राप्त होने पर आर्थिक अपराध इकाई द्वारा एक मामला दर्ज किया था. 

आर्थिक अपराध इकाई यानी ईओयू ने आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-03/2022, के तहत 1 फरवरी को धारा-170/ 178/ 417/ 419/ 465/ 468/ 471/ 505 भा0द0वि0 एवं 66 क आई0टी0 एक्ट, 2000 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया था। काण्ड की महत्ता को देखते हुए साइबर अपराध के अनुसंधान में विशेषज्ञ पुलिस उपाधीक्षक, सुनील कुमार सिंह को इस काण्ड का अनुसंधानकर्त्ता बनाया गया।

काण्ड के गुणवत्तापूर्ण एवं तकनीकी अनुसंधान से फर्जी सोशल मीडिया प्राफाईल बनाने वाले व्यक्ति की पहचान की गई. ईओ यू ने 23.08.2022 को अरमान बशीर को गिरफ्तार किया. अरमान बशीर वार्ड नं0-12, सपही ढ़ाका, झिटह कहिया, थाना-ढ़ाका (पचपकड़ी ओपी0), जिला-पूर्वी चम्पारण का रहने वाला है. उसने सीएम नीतीश के नाम और उनके मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम का दुरूपयोग किया. ]

गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आरोपी ने किन कारणों से सीएम नीतीश और मुख्यमंत्री सचिवालय के नाम का दुरूपयोग किया इसकी पड़ताल की जा रही है. साथ ही इस नेक्सस में और कोई भी जुड़ा है इसका भी पता लगाया जा रहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News