बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : CBI ने चार को लिया हिरासत में, ब्रजेश के 20 बैंक खाते सील

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : CBI ने चार को लिया हिरासत में, ब्रजेश के 20 बैंक खाते सील

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार समाज कल्याण के एक अधिकारी रोजी रानी को भी हिरासत में लेकर सीबीआई पूछताछ कर रही है। साथ ही ब्रजेश ठकुर के 3 कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। इधर, कांड के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के 20 बैंक खातों को भी सील कर दिया गया है।

सीबीआई कर रही है पूछताछ

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए अधिकारी व कर्मचारी ब्रजेश ठाकुर के करीबी माने जाते हैं। हिरासत में लिए गये चारों लोगों से सीबीआई के अधिकारी पूछताछ में जुटे हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार रोजी रानी समाज कल्याण विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर अभी काबिज हैं तथा मुजफ्फरपुर में सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई के पद पर रहते हुए ब्रजेश ठाकुर के संपर्क में आयी थीं। 

टिस की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

बता दें कि टाटा इंस्‍टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस) की सोशल अॉडिट रिपोर्ट में बिहार के आश्रय गृहों में शोषण का पता चला था। इसके बाद जांच में मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 40 लड़कियों के यौन शोषण का सनसनीखेज ख्‍ुालासा हुआ। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी वैसे-वैसे एक-एक कर मामले की परतें उतरती चली गईं। पुलिस ने मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना की जांच सीबीआई कर रही है। 



Suggested News