IRCTC Scam: लालू-तेजस्‍वी के खिलाफ CBI ने कोर्ट में रखी बात, 5 अगस्त को तय हो सकते हैं आरोप

IRCTC Scam: लालू-तेजस्‍वी के खिलाफ CBI ने कोर्ट में रखी बात, 5 अगस्त को तय हो सकते हैं आरोप

दिल्ली : आइआरसीटीसी घोटाले (IRCTC Scam) में चर्चित मामले में बुघवार को CBI ने राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्‍नी व पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी तथा बेटे तेजस्‍वी यादव सहित अन्‍य के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर अदालत में अपनी बात रखी। मामले की सुनवाई दिल्ली के राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में हुई . 

आईआरसीटी घोटाला मामले में तेजस्वी यादव समेत सभी आरोपियों पर हुई सुनवाई हुई है. जानकारी के मुताबिक़ तेजस्वी कोर्ट नहीं पहुंचे है, अब मामले में अलगी सुनवाई 5 अगस्त को दोबारा सुनवाई होगी. सुनवाई के दौरानं प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी कोर्ट में मौजूद थी. 

इसके पहले की सुनवाई में तेजस्वी यादव की इस याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया था कि सीबीआइ के आरोप पत्र पर फैसला होने तक इस मामले से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुकदमे में आरोप पत्र पर बहस रोक दी जाए। अदालत ने कहा कि सीबीआइ व इडी की सुनवाई अलग-अलग चलेगी। इसके बाद आज सीबीआइ ने अदालत में अपना पक्ष रखा। 

अगली सुनवाई पांच अगस्‍त को

सीबीआइ ने अदालत में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी व तेजस्‍वी यादव सहित सभी आरोपितों के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर अपना पक्ष रखा। अब मामले की अगली सुनवाई पांच अगस्‍त को होगी, जिनमें आरोप तय कर दिए जाने की संभावना है।


Find Us on Facebook

Trending News