बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन, बिहार समेत 19 राज्यों में 110 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन,  बिहार समेत 19 राज्यों में 110 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, अपराधिक गतिविधियों और हथियारों की तस्करी के संबंध में अलग-अलग 30 मामले दर्ज कर मंगलवार कोदेशभर के 19 राज्यों में 110 स्थानों पर छापेमारी की है।इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की सबसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। छापेमारी की कार्रवाई सुबह सात बजे शुरू की गई थी।

सीबीआई का कहना है कि अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले बैंकों में घोटाले से जुड़े 17 मामले दर्ज किए गए हैं। विभिन्न बैंकों में 1939 हजार करोड़ रुपये की जालसाजी हुई है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, पंजाब, मदुरै, गोवा, रायपुर, हैदराबाद, श्रीनगर, पुणे तथा भरतपुर में भी सीबीआई की टीमें सुबह से ही छापेमारी कर रही है।

सीबीआई के अधिकारियोंनेकहा कि और ब्योरे का इंतजार है क्योंकि छापेमारी अभियान अभी जारी है और दिन में उसका विस्तार किया जा सकता है। सीबीआई एक हफ्ते में यह दूसरी बार सघन अभियान चला रही है। ऐसा ही अभियान मंगलवार को बैंकिंग धोखाधड़ी के आरोपियों के खिलाफ चलाया गया था।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की अनेक टीम दिल्ली, मुंबई, कानपुर, बिहार, जम्मू, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, रांची, बोकारो, लखनऊ, उड़ीसा, कनार्टक सहित अन्य राज्यों में छापे मारी कर रही है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, पंजाब मदुरै, गोवा, रायपुर, हैदराबाद भी सीबीआई छापेमारी कर रही है। श्रीनगर पुणे तथा भरतपुर भी शामिल हैं।

Suggested News