बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना वाले बिल्डर अनिल शर्मा के आम्रपाली ग्रुप पर सीबीआई की छापेमारी, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड के 29 ठिकानों पर रेड

पटना वाले बिल्डर अनिल शर्मा के आम्रपाली ग्रुप पर सीबीआई की छापेमारी, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड के 29 ठिकानों पर रेड

पटना. हजारों लोगों को घर का सपना दिखाकर उन्हें समय पर मकान नहीं देने के आरोपों से घिरे आम्रपाली बिल्डर के करीब 29 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की. बिहार के पटना जिले के रहने वाले अनिल शर्मा की कंपनी ‘आम्रपाली’ पर दिल्ली-एससीआर में हजारों लोगों के फर्जीवाड़ा करने का आरोप है. सीबीआई की टीम ने नोएडा, दिल्ली, उत्तराखंड समेत 29 जगहों पर छापेमारी की. टीम नोएडा की सेक्टर 44 स्थित सोसायटी भी पहुंची. सीबीआई कंपनी के द्वारा सैकड़ो करोड़ का फंड दूसरी जगहों पर ट्रांसफर करने की जांच में जुटी हुई है. इसी कड़ी में टीम की ओर से एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की गई. 

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय, EOW भी जांच कर रही है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान फंड ट्रांसफर की बात सामने आई थी. जिसके बाद टीम छापेमारी के लिए पहुंच. देर रात तक टीम की मौजूदगी वहां पर रही. इसी के साथ बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड और एनसीआर समेत कई अन्य शहरों में भी यह छापेमारी जारी रही. आम्रपाली ग्रुप के तकरीबन 29 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा.

आपको बता दें कि आम्रपाली ने दिवालिया घोषित होने से पहले यह फंड ट्रांसफर किया था. यह बात सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आई जिसके बाद टीम की ओर से छापेमारी की गई. ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल आम्रपाली ग्रुप की कंपनियों को दिवालिया घोषित कर निवेशकों की संपत्तियां जब्त कर चुका है. मामले में सीबीआई भी जांच पड़ताल में जुटी हुई है. एनबीसीसी आम्रपाली के 30 हजार फ्लैट का निर्माण करवा रही है.


Suggested News