बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीआई की टीम पहुंची मुजफ्फरपुर, बालिका गृह केस को लेगी अपने हाथ

सीबीआई की टीम पहुंची मुजफ्फरपुर, बालिका गृह केस को लेगी अपने हाथ

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर बालिका गृह की बच्चियों से रेप मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश के बाद सीबीआई टीम मुजफ्फरपुर पहुंच गई है। सीबीआई के अधिकारी शनिवार की रात ही मुजफ्फरपुर पहुंचकर एसएसपी से मुलाकात की। आज रविवार को सीबीआई के एसपी  जे पी मिश्रा मुजफ्फरपुर पहुंचकर पुलिस से केस की फाईल लेंगे। इसके बाद केस की फाईल पटना के सीबीआई कोर्ट में पेश की जाएगी। कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई आगे की अनुसंधान शुरू करेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया की इस केस से जुड़े तमाम दस्तावेजों को स्थानीय पुलिस आज सीबीआई के हवाले कर देगी।
 
यहां बता दें की  मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह की 34 लड़कियों  के साथ रेप की पुष्टि हो गई है। मुजफ्फपुर रेंज के IG सुनील कुमार ने शनिवार को कहा था कि शेल्टर होम की 29 नहीं, बल्कि 34 लड़कियों के साथ रेप किया गया है।

CBI-TEAM-REACHED-MUZAFFARPUR-GIRLS-HAND-TO-TAKE-CASE3.jpg

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह करीब 42 लड़कियों का मेडिकल परीक्षण पीएमसीएच में किया गया था। जिसमें 29 के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। ताजा मेडिकल रिपोर्ट में कुल 34 लड़कियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

CBI-TEAM-REACHED-MUZAFFARPUR-GIRLS-HAND-TO-TAKE-CASE5.jpg

शनिवार को मुजफ्फरपुर रेंज के IG सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस, FSL और मेडिकल टीम ने बालिका गृह का किया दौरा किया था। बालिका गृह के भीतर से कई प्रकार के दवा, रैपर, बड़ी संख्या में टूटी हुई हरे रंग की चूड़ी बरामद किए गए थे। बेड से खून का धब्बा लगा चादर भी मिला था। दरिंदगी की शिकार हुईं लड़कियों में कुछ तो 7 से 13 साल की हैं। पुलिस ने अब तक इस मामले में 11 आरोपियों में से 10 को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं गिरफ्तार दस अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस नें आरोप पत्र भी समर्पित कर दिए हैं।

CBI-TEAM-REACHED-MUZAFFARPUR-GIRLS-HAND-TO-TAKE-CASE4.jpg

बिहार सरकार ने इस मामले एक मंत्री के पति के नाम सामने आने और विपक्ष के बढ़ते दवाब के बीच पूरे मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए थे। राज्य सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई आज इस मामले को टेकओवर करेगी।

Suggested News