बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीआई ने राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव पर कसा शिकंजा, विधायक पत्नी को थमा दिया नोटिस

सीबीआई ने राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव पर कसा शिकंजा, विधायक पत्नी को थमा दिया नोटिस

पटना-  सीबीआई की टीम बिहार के भोजपुर जिले के संदेश के पूर्व विधायक पूर्व विधायक अरुण यादव से पूछताछ करने पहुंची. आवास पर अरुण यादव मौजूद नहीं थे. सीबीआई ने अरुण यादव की विधायक पत्नी किरण यादव को नोटिस थमा दिया.बालू की काली कमाई से जुड़ा है मामला.

बताया जाता है कि उसके खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं. कई वर्ष पूर्व अरुण यादव को एसटीएफ ने बिहटा व कोइलवर के बीच गिरफ्तार किया था। उस वक्त अरुण पर 25 हजार का इनाम घोषित था.अरुण यादव को बीते विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला था. अरुण यादव की जगह पत्नी किरण देवी को राजद ने उसी संदेश विधानसभा से उम्मीदवार बनाया जहां से अरुण विधायक थे. बताया जाता है कि पत्नी को टिकट दिलाने में अरुण यादव की भूमिका रही। किरण देवी चुनाव जीतकर विधायक बनीं.

इससे पहले 16 मई 2023 को  विधायक किरण देवी और उनके पूर्व विधायक पति अरुण यादव के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने दस्तक दी थी.  भोजपुर के संदेश विधायक किरण देवी और उनके पति अरुण यादव के आवास पर सीबीआई की टीम ने छापामारी की थी. किरण देवी के पति अरुण यादव भी विधायक रह चुके हैं. अरुण यादव भोजपुर के बड़े बालू कारोबारी भी हैं.  आरा से लेकर पटना तक उनका कारोबार फैला है. अरुण यादव के जेल में रहने के कारण पिछले चुनाव में संदेश विधानसभा क्षेत्र से उनकी पत्नी किरण देवी को आरजेडी ने टिकट दिया था.

 


Suggested News