बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीएसई बोर्ड ने दिया निजी स्कूलों को निर्देश,छात्रों का ट्रांसपोर्टेशन और डेवलपमेंट चार्ज करें माफ

सीबीएसई बोर्ड ने दिया निजी स्कूलों को निर्देश,छात्रों का ट्रांसपोर्टेशन और डेवलपमेंट चार्ज करें माफ

News4nation desk : कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश सहित बिहार में भी 21 दिनों का लॉक डाउन चल रहा है। प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद पूरे देश में 21 दिनों के लॉक डाउन लगाकर कोरोना से बचाव का रास्ता अपनाया गया है। 

लॉक डाउन की वजह से सारे स्कूल बंद है। 10वीं और 12वीं के छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। इसी बीच सीबीएसई ने एक निर्देश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि स्कूलों को अप्रैल माह के अन्य चार्ज में कटौती करना चाहिए।

ट्रांसपोर्टेशन और डेवलपमेंट चार्ज करें माफ

लॉक डाउन के बीच  अभिभावकों के लिए एक राहत वाली खबर है। सीबीएससी बोर्ड ने निर्देश दिया है कि लॉक डाउन की वजह से नए सत्र में भी 14 अप्रैल तक स्कूल बंद रहेंगे। इसके बाद स्कूल खुलने की संभावना है। अतः इसे देखते हुए स्कूलों को अप्रैल महीने के अन्य चार्ज में कटौती करना होगा। 

सीबीएसई के निर्देश पर पाटलिपुत्र सहोदय और एसोसिएशन ऑफ इंडिपेंडेंट स्कूल के साथ ही क्रिश्चियन माइनॉरिटी एजुकेशन सोसाइटी ने भी हामी भर दी है। जल्द ही इसकी सूचना स्कूलों को दी जा जाएगी। गौरतलब है कि स्कूलों के द्वारा मार्च और अप्रैल महीने में ऐडमिशन फी के साथ डेवलपमेंट फी भी लिया जाता है। अतः इसे देखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने कहा है कि स्कूल ट्रांसपोर्टेशन और डेवलपमेंट चार्ज नहीं लें।

वही एसोसिएशन ऑफ इंडिपेंडेंट स्कूल के अध्यक्ष सीवी सिंह ने भी कहा है कि डेवलपमेंट चार्ज नहीं लिये जाएंगे। क्योंकि लैब और लाइब्रेरी भी बंद है। इसलिए इसमें कटौती की जा सकती है। 

वही क्रिश्चियन माइनॉरिटी एजुकेशन सोसाइटी के सचिव जीजे गाल्स्ट्रॉन ने कहा है कि सोसायटी ने अप्रैल माह के अन्य चार्जों में कटौती का निर्णय लिया है। इसकी सूचना मैसेज सभी अभिभावकों को दे दी जाएगी।

Suggested News