बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीएसई बोर्ड के जानें कब आएंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट, हाई कट-ऑफ की भी उम्मीद

 सीबीएसई बोर्ड के जानें कब आएंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट, हाई कट-ऑफ की भी उम्मीद

Desk: जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है, वैसे ही कक्षा 10वीं -12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि कोरोना वायरस के कारण सीबीएसई ने कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. ऐसे मे सबसे बड़ा सवाल ये है कि सीबीएसई बोर्ड के परिणाम कब जारी किए जाएंगे.

वहीं, सूत्रों के अनुसार, सीबीएसई की शेष परीक्षा आयोजित करने के बाद, बोर्ड मई अंत तक परिणाम घोषित करेगा. सभी छात्रों को सीबीएसई बोर्ड के परिणामों को चेक करने के लिए CBSEcbse.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर आना होगा.

परिणाम हर साल की तरह ही ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे. बोर्ड ने कहा है, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे शेष परीक्षाओं के बारे में चिंता न करें. स्थिति सामान्य होने पर बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. सीबीएससी बोर्ट ने कहा, जिन छात्रों को आंसर शीट चेक होनी है. उसकी प्रकिया काफी सख्त होने वाली है. किसी भी प्रकार की गलतियां बर्दाश नहीं की जाएगी.

सीबीएसई ने कहा है, हमने जो विश्लेषण किया है, वह यह है कि सीबीएसई हर साल पेपर चेकिंग को संतुलित करने की कोशिश करता है. अगर आपने गौर किया हो, तो कट-ऑफ वर्ष 2019 में अधिक नहीं थी. इसलिए, इस बार छात्र हाई कट-ऑफ की भी उम्मीद कर सकते हैं.


Suggested News