बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CBSE ने 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों को दिया एक्जाम सेंटर मनमुताबिक बदलने का बड़ा मौका, हेल्पलाइन नम्बर भी हुआ जारी

CBSE ने 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों को दिया एक्जाम सेंटर मनमुताबिक बदलने का बड़ा मौका, हेल्पलाइन नम्बर भी हुआ जारी

DELHI: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं की बाकी बची परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्टूडेंट्स 9 जून तक अपने शहर और जिले में परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं.

 इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि CBSE बोर्ड की बाकी परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर बदल सकते है. आपको बत दें कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के कारण  विद्यार्थी दूसरे जिले और राज्यों में चले गए हैं, वो अपने निवास स्थान के परीक्षा केंद्र में भी परीक्षा दे सकते हैं.देशभर में CBSE  की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं एक जुलाई से लेकर 15 जुलाई के बीच आयोजित होंगी।

परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए   स्टूडेंट्स 9 जून तक स्कूलों से आवेदन कर सकते हैं. उसके बाद स्कूल उस डिटेल को बोर्ड को भेजेंगे. विद्यार्थी अपने पुराने एडमिट कार्ड और आईडी के साथ ही दूसरे शहरों और जिलों में परीक्षा दे सकते हैं.

 स्टूडेंट्स सीबीएसई की तरफ से जारी मोबाइल ऐप के जरिए 20 जून तक अपने परीक्षा केंद्रों की लोकेशन को देख सकेंगे. इसके अलावा, किसी भी तरह की सहायता के लिए सीबीएसई की हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है.


Suggested News