अपराध पर लगाम लगाने को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त का निर्देश, 31 मार्च तक लगाए जाएं सीसीटीवी

अपराध पर लगाम लगाने को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त का निर्देश, 31 मार्च तक लगाए जाएं सीसीटीवी

DESK: राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में अपराध बढ़ रहा है. रोज ही जनता को लूट, छिनतई, गोली मारने की घटना से दो- चार होना पड़ रहा है. हालांकि अपराध का ग्राफ नीचे लाने के लिए सरकार सहित पुलिस- प्रशासन प्रयासरत हैं, मगर फिलहाल ये सारे प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं. इसी क्रम में प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने निर्देश जारी किया है जिसके तहत पटना प्रमंडल के जिलों में सीसीटीवी लगाने की बात कही गई है. 

पटना प्रमंडल के सभी जिलों में आवासीय परिसर, अपार्टमेंट, कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स, बैंक ,पेट्रोल पंप में सीसीटीवी लगाने को लेकर एक बार फिर निर्देश दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त ने 31 मार्च तक सभी जगहों पर सीसीटीवी लगाने का काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं. आईजी, डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी, ट्रैफिक एसपी के साथ समीक्षा बैठक की गई थी. आयुक्त ने कहा कि सीसीटीवी की मदद से पुलिस को काफी सबूत मिल जाते हैं जिससे कार्रवाई कुछ हद तक आसान हो जाती है. ऐसे में अपार्टमेंट, ज्वेलरी शॉप, पेट्रोल पंप, अस्पतालों में सीसीटीवी लगाना अब अनिवार्य है.
 
 समीक्षा बैठक में पता चला कि प्रमंडल स्तर पर अब तक 16808 सीसीटीवी लगाए गए हैं. इसमें से 15122 अपार्टमेंट, 1345 मॉल, 341 थाना में सीसीटीवी लगे हैं. आयुक्त ने सभी जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक और नगर आयुक्त को सीसीटीवी के क्रियाशील रहने और थानावार जांच कराने का निर्देश दिया. इसके साथ ही प्रत्येक माह सीसीटीवी कैमरे कीसमीक्षा करने और मॉनिटरिंग में प्रगति लाने का निर्देश दिया.
 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News