बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्य चुनाव आयुक्त बोले-कालेधन पर होगी आयोग की कड़ी नजर, आचार संहिता का कड़ाई से पालन का निर्देश

मुख्य चुनाव आयुक्त बोले-कालेधन पर होगी आयोग की कड़ी नजर, आचार संहिता का कड़ाई से पालन का निर्देश

PATNA : मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में कड़ी निगरानी रखी जाएगी। आयोग की कोशिश होगी की आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाना भी आयोग के लिए चुनौती है। ज्यादा से ज्यादा महिला बूथ तक पहुंचे इसको लेकर चुनाव आयोग जागरुकता अभियान चलाएगा। 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान तय सीमा से ज्यादा खर्च करने वाले प्रत्याशियों पर आयोग की पैनी नजर रहेगी। चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल को लेकर आयोग की कड़ी नजर है।  इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इस बार बीएलओ की पर्ची का आकार बड़ा किया गया है । लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सबकुछ समयबद्ध तरीके से चल रहा है।

राजनीतिक दलों द्वारा EVM की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जाने को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि मतदान की यह सर्वाधिक विश्वसनीय पद्धति है। इसमें छेड़छाड़ मुमकिन ही नहीं है।

इससे पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना आए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दूसरे दिन शुक्रवार को पटना में अफसरों के साथ बैठक की। उनके साथ चुनाव आयोग की टीम भी बैठक में शामिल हुई थी। पूर्वाह्न में सूबे के डीएम-एसपी, जबकि दोपहर बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक और डीजीपी केएस द्विवेदी के साथ के साथ उन्होंने बैठक की। इसमें मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। 


Suggested News