ऐसे मनाया क्रिसमस और तुलसी दिवस का जश्न : दुकानदार ने फ्री में पिलाई हजारों को लोगों को गर्म दूध, पीनेवालों की उमड़ी भीड़

ऐसे मनाया क्रिसमस और तुलसी दिवस का जश्न :  दुकानदार ने फ्री में पिलाई हजारों को लोगों को गर्म दूध, पीनेवालों की उमड़ी भीड़

HAJIPUR : क्रिसमस को हर लोग अपने अपने तरीके से मनाते हैं। कोई लोगों को गिफ्ट बांटता है। कोई परिवार को साथ पिकनिक पर जाता है। वहीं कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर एंजाय करते हैं। हाजीपुर में भी क्रिसमस की धूम रही। लेकिन इन सबके बीच एक दूध दुकान चलानेवाले दुकानदार ने क्रिसमस को अनोखे अंदाज में मनाया। यहां दुकानदार ने एक दो किलो नहीं, बल्कि पांट क्विंटल दूध फ्री में लोगों के बीच बांट दिए। इस दौरान गर्मागर्म दूध पीने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। 

 यीशु के जन्म दिवस पर फ्री में पिलाया गया हाजीपुर जंक्शन के समीप लोगों को गर्म दूध

क्रिसमस पर लोगों को गर्म दूध पिलाने की यह घटना हाजीपुर रेलवे स्टेशन के पास की है। जहां शनिवार को दूध विक्रेता उमेश कुमार सिंह ने अपने दुकान से फ्री में लोगों को केसर मिश्रित गर्म दूध बांटना शुरू कर दिया। फिर क्या था, ठंड में गर्म दूध पीने के लिए लोगों की भीड़ दुकान के बाहर जुटने लगी। वहीं दुकानदार ने भी दूध बांटने के लिए मिट्टी के कुल्हड़ की व्यवस्था की थी। जिसने इसे और बेहतर बना दिया। इस दौरान आम लोगों के साथ रेल यात्रियों ने गर्म दूद का जमकर आनंद उठाया।

पांच क्विंटल बांट दिए दूध

दुकानदार ने बताया कि लगभग पांच घंटे में पांच हजार के करीब लोगों के बीच फ्री में गर्म दूध बांटे गए। उन्होंने बताया कि आज क्रिसमस के साथ तुलसी दिवस भी है, इसको लेकर ही यह योजना बनाई थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान पांच क्विंटल से ज्यादा दूध बांटे गए हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News