BIHAR NEWS : स्वतंत्रता संग्राम में आठ शहीदों की शहादत दिवस पर समारोह का हुआ आयोजन, डीएम और एसपी ने दी श्रद्धांजलि

BIHAR NEWS : स्वतंत्रता संग्राम में आठ शहीदों की शहादत दिवस पर समारोह का हुआ आयोजन, डीएम और एसपी ने दी श्रद्धांजलि

BETTIAH : स्वाधीनता संग्राम के दौरान आज से 80 साल पूर्व 24 अगस्त 1942 को आठ लोग अंग्रेजों की गोली लगने से शहीद हो गए थे। बेतिया नगर के छोटा रमना मैदान में आठ सेनानियों की शहादत को नमन करने के लिये समारोह आयोजित किया गया। शहीद स्मारक पर आयोजित समारोह का नेतृत्व कार्यकारी जिलाधिकारी सह डीडीसी अनिल कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने किया। 


इस मौके पर नगर निगम की निवर्त्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि हम सबको अपने कर्त्तव्य और जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन ही शहीद सेनानियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि अपने पूर्वजों की बहुमूल्य कुर्बानियों के बाद मिली आजादी तभी सुरक्षित बनी रहेगी। जब हम अपने कर्तव्यों का पालन समर्पण और ईमानदारी से करेंगे।

 इससे पूर्व जिले के अमर शहीद स्वाधीनता सेनानियों की याद में विशेष पुलिस परेड के माध्यम से सलामी दी गयी। कार्यक्रम का संचालन नवेंदु चतुर्वेदी एवं धन्यवाद ज्ञापन राजीव रंजन सिंह ने किया। 

आयोजन में अपर समाहर्ता बालेश्वर प्रसाद, नगर आयुक्त शम्भू कुमार, उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, समाजसेवी रविन्द्र कुमार शर्मा, परवेज आलम, एजाज अहमद आदि की बहुमूल्य सहभागिता रही।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News