बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहाने पर बहाने बनाकर फंस गई है नीतीश सरकार, केन्द्र सरकार ने कहा- स्पेशल ट्रेन लीजिए, अब क्या करेगी बिहार सरकार

बहाने पर बहाने बनाकर फंस गई है नीतीश सरकार, केन्द्र सरकार ने कहा- स्पेशल ट्रेन लीजिए, अब क्या करेगी बिहार सरकार

DESK : केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद 37 दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों और अन्य लोगों को वापस लाने  का रास्ता साफ कर दिया है.  केन्द्र सरकार ने यह आदेश जारी कर दिया है कि राज्य सरकारें रेलवे से संपर्क कर स्पेशल ट्रेन की मदद ले सकती है और अपने लोगों को वापस बुला सकती है.केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद नीतीश सरकार की टेंशन बढ़ गई है.

फंस गई नीतीश सरकार
अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को लाने के मुद्दे पर लगातार नीतीश सरकार लॉकडाउन का हवाला दे रही थी, केन्द्र ने सड़क मार्ग से फंसे लोगों को लाने की इजाजत दी लकिन नीतीश सरकार ने यह कहकह हाथ खड़े कर दिए कि हम इतने लोगों को सड़क मार्ग से लाने में सक्षम नहीं हैं और फिर से गेंद केन्द्र सरकार की झोली में डाल दिया. लेकिन लेकिन आज केन्द्र सरकार ने साफ तौर पर आदेश जारी कर दिया है कि राज्य सरकारें रेलवे से संपर्क कर, स्पेशल ट्रेन के जरिए अपने लोगों को वापस ला सकती है. केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद नीतीश सरकार पूरी तरह फंसती नजर आ रही है. केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद नीतीश सरकार क्या फैसला लेती है यह देखने वाला बात होगी. क्योंकि राजनीतिक जानकार बताते हैं कि केन्द्र सरकार के इस फैसले अपने लोगों को वापस लाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं दिखता है. लेकिन नीतीश सरकार इस पर क्या फैसला लेती है और क्या रोडमैप तैयार करती है ये देखने वाली बात होगी.

आज  शुक्रवार की सुबह तेलंगाना के लिंगमपेल्ली में फंसे मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए रवाना हुई है.इस ट्रेन के चलने के बाद प्रवासी मजदूरों में उनके घर पहुंचने की आस जगी है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या महाराष्ट्र-दिल्ली सहित देश के तमाम राज्यों में फंसे हुए लाखों लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए ट्रेन चलाई जाएगी.


Suggested News