बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया हो गया ‘चोर बैंक ऑफ इंडिया’, अब तो लोग पैसा जमा करने से भी बच रहे हैं

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया हो गया ‘चोर बैंक ऑफ इंडिया’, अब तो लोग पैसा जमा करने से भी बच रहे हैं

DESK. उत्तर प्रदेश के जिले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कराचीखाना शाखा से अबतक 11 लॉकरों से करीब पौने चार करोड़ के जेवर चोरी को लेकर ग्राहकों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कई दिनों से इस शाखा से ऐसे ही जेवर और पैसे लॉकरों से खाली हो रहे है। जिसके बाद से जेवर चोरी को लेकर ग्राहकों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। रोजना एक या दो लॉकर खाली निकल रहे हैं। ग्राहकों की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने वाले आरोपित बैंक मैनेजर और लॉकर मैनेजर समेत पांच लोग भले ही जेल भेजे जा चुके हैं। लेकिन रोष अभी कम नहीं हो रहा है। बुधवार को प्रदर्शन करने वालों ने बैंक के नाम के बोर्ड के ऊपर चोर बैंक ऑफ इंडिया का पोस्टर लगा दिया।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बीते कई दिनों से बैंक में हंगामे की स्थिति बन रही है। बैंकों के लॉकरों से गायब हो रहे रुपए और जेवर को लेकर बुधवार को तो प्रदर्शनकारियों ने जब बोर्ड के ऊपर चोर बैंक ऑफ इंडिया का पोस्टर चिपका दिया। इस दौरान बैंक के गार्ड से प्रदर्शन करने वालों के बीच तीखी झड़प भी हुई। कराचीखाना शाखा में मंगलवार को एक और लॉकर से लाखों के जेवर और डॉलर गायब मिलने के बाद कुल 11 मामले हो चुके है। अबतक लॉकरों से 3.72 करोड़ रुपये के जेवर चोरी हो चुके हैं। 

इस बैंक में हो रही चोरी को लेकर पुलिस ने घटना के मास्टर माइंड लॉकर मैनेजर शुभम मालवीय और बैंक मैनेजर समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। हालांकि अभी तक पुलिस सभी लॉकरों के जेवर बरामद नहीं कर सकी है, पूछताछ के बाद जेवर खरीदने वाले सराफा कारोबारियों की तलाश की जा रही है। बीते मंगलवार को भी एक और घटना सामने आने के बाद बैंक अफसरों ने पल्ला झाड़ लिया और पुलिस में शिकायत करने में बैंक कर्मचारी ने पीड़ित का सहयोग नहीं किया।

मंगलवार को बैंक से 11वें लॉकर में जेवर गायब होने के बाद से बुधवार की सुबह सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के रीजनल कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस मामले में लॉकर चोरी सघंर्ष समिति बनाकर विरोध जताया जा रहा है। बुधवार को प्रदर्शन करने वालों ने बैंक के नाम के बोर्ड के ऊपर चोर बैंक ऑफ इंडिया का पोस्टर लगा दिया। इसके बाद पीड़ितों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बैंक ने लोगों के विश्वास को तोड़ा है और जो जेवर उन्होंने अपनी बेटी की शादी या बेटे का भविष्य बनाने के लिए बैंक के लॉकर में रखे थे। उन्हें गायब कर दिया गया है।


Suggested News