पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के क़दमों पर चल रही है केंद्र सरकार, बोले कृषि मंत्री प्रेम कुमार

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के क़दमों पर चल रही है केंद्र सरकार, बोले कृषि मंत्री प्रेम कुमार

GAYA : आज देश के पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर देश के अलग-अलग जगहों पर उन्हें श्रंद्धांजलि अर्पित की जा रही है. गया के भाजपा जिला कार्यालय में आज उनकी पुण्यतिथि मनाई गयी. इस मौके पर बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार , जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. 

सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी  के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके जीवन पर लोगों ने प्रकाश डाला. वही कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी देश के लोकप्रिय नेता थे. उनके शासनकाल में परमाणु परीक्षण किया. जिसके बाद पूरी दुनिया ने भारत का लोहा माना. कृषि मंत्री ने कहा की अटल बिहारी वाजपेयी की सोच थी कि देश की आत्मा गांवों में बसती है. 

इसके लिए उन्होंने वहाँ आवागमन दुरुस्त करने के लिए प्रधानमन्त्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की. किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की, जिससे किसानों का काम सुचारू रूप से हो सके. कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा की पूर्व प्रधानमंत्री की बदौलत ही 700 वर्षों के बाद ग्रैंड ट्रंक रोड को फोरलेन किया गया. 

चारों महानगरों को एक साथ जोड़ा गया. उन्होंने कहा की आज जो बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति है. इसको देखते हुए उन्होंने नदियों को एक बनाने की योजना बनाई थी. कृषि मंत्री ने कहा की आज नरेन्द्र मोदी की सरकार उनके पद चिन्हों पर चल रही है. इसके तहत ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया गया है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट    



Find Us on Facebook

Trending News