केंद्र सरकार ने बिहार के लिए 9563 करोड़ रुपए किये जारी, डिप्टी सीएम ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया

केंद्र सरकार ने बिहार के लिए 9563 करोड़ रुपए किये जारी, डिप्टी सीएम ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया

पटना. केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने राज्य सरकारों को जनवरी 2022 के लिए कर हस्तांतरण जारी कर दिया है। बिहार सहित 28 राज्यों को मासिक एवं अग्रिम किस्त की कुल 95082 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गयी है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार प्रकट किया है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने बिहार के लिए कर हस्तांतरण की जनवरी 2022 के दौरान मासिक एवं अग्रिम किस्त की कुल राशि 9563.30 करोड़ रुपए जारी किया है। इसके तहत जनवरी 2022 के लिए नियमित मासिक किस्त के रूप में बिहार को 4781.65 करोड़ एवं अग्रिम किस्त के रूप में 4781.65 करोड़ मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इससे बिहार के पूंजीगत व्यय को बढ़ावा देने के साथ-साथ हमारी व्यय योजना में काफी मदद मिलेगी।

उन्होंने आभार प्रकट करते हुए कहा कि भारत सरकार का यह कदम कोविड महामारी के हानिकारक प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से राज्यों द्वारा अपने पूंजीगत और विकासात्मक व्यय में तेजी लाने के क्रम में उनके हाथों को मजबूत करने के प्रति केंद्र सरकार की वचनबद्धता को दर्शाता है।

Find Us on Facebook

Trending News