आज बिहार दौरे पर आएगी केन्द्र सरकार की अंतर मंत्रालयीय टीम, बाढ का लेगी जायजा

आज बिहार दौरे पर आएगी केन्द्र सरकार की अंतर मंत्रालयीय टीम, बाढ का लेगी जायजा

NEWS4NATION DESK : बिहार में बारिश के कारण राजधानी पटना समेत कई जिले बाढ़ की चपेट में है। अन्य जिलों की बात तो दूर है राजधानी पटना का हाल ही बेहाल है। बारिश के रुके तीन दिन से उपर हो गए है लेकिन अभी भी कई इलाकों में पानी जमा हुआ है। 

बिहार के बिगड़े हालात और बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम आज शुक्रवार को पटना आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव जी. रमेश कुमार की अध्यक्षता में गठित इस टीम में राइस रिसर्च केंद्र के वीरेंद्र सिंह, जल शक्ति मंत्रालय के निदेशक मुकेश कुमार सिंह, मुख्य अभियंता आरपी सिंह, एचआर मीणा एवं लवकुश सिंह शामिल हैं।

केंद्र सरकार की इस अंतर मंत्रालयीय टीम के द्वारा पटना सहित राज्य के विभिन्न बाढ़ग्रस्त जिलों की स्थिति का आकलन किया जाएगा और वे अपनी रिपोर्ट केंद्र को सौंपेगी।

बता दें यह टीम पिछले दिनों भी उत्तर बिहार के जिलों में बाढ़ की स्थिति का जायजा ले चुकी है। उस समय राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय सहायता के लिए करीब 2700 करोड़ रुपये का ज्ञापन सौंपा गया था। इस बार के दौरे के दौरान भी केंद्रीय टीम को बिहार सरकार की ओर से संशोधित ज्ञापन दिया जा सकता है। आपदा प्रबंधन विभाग केंद्रीय टीम के दौरे का इंतजाम कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News