बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार दें या प्रतिमाह 5 हज़ार रूपये बेरोजगारी भत्ता : बोले पूर्व मंत्री अजीत कुमार

केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार दें या प्रतिमाह 5 हज़ार रूपये बेरोजगारी भत्ता : बोले पूर्व मंत्री अजीत कुमार

MUZAFFARPUR : केंद्र सरकार देश के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का अवसर पैदा करें नहीं तो उन्हें पाँच हजार रुपया प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दें. युवा वर्ग हमारे राष्ट्र के अमूल्य धरोहर हैं. इनके शक्ति और योग्यता के हिफाजत करने की पूरी जिम्मेवारी सरकार की है. यदि ऐसा नहीं हुआ तो युवा शक्ति कमजोर होगा और राष्ट्र कमजोर हो जाएगा. ये बातें बुधवार को कांटे क्षेत्र के झटकाही और पोखरैरा गांव में युवकों एवं छात्रों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा. 

उन्होंने कहा कि जिस तरह देश में बेरोजगारी का दर बढ़ता जा रहा है, वह भविष्य मैं बड़ा खतरा पैदा करेगा. इसलिए समय रहते इस पर नियंत्रण राष्ट्र हित में बहुत ही जरूरी है. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री से अपील किया कि वे राष्ट्रहित में युवा वर्ग के उत्थान के लिए शीघ्र राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करें. साथ ही समय सीमा के अंदर संपूर्ण देश के बेरोजगार युवकों के दशा दिशा का मूल्यांकन कराये. साथ ही उन्हें रोजगार का अवसर प्रदान करें. तभी हमारा राष्ट्र मजबूत होगा. 

उन्होंने युवा वर्ग का आह्वान किया कि आप हताश न हो,  रोजी रोजगार के लिए संघर्ष करें. हम आपके हर लड़ाई में साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि हम बहुत जल्द ही बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ता दिलाने के लिए एक बड़ा आंदोलन प्रारंभ करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति सदस्य कन्हाई ओझा एवं शिव शंकर पंडित ने किया. इस अवसर पर सभा को दिनेश कुमार गुप्ता, उमेश पासवान, शंभू गुप्ता, लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता, झुन्नू पंडित, कैलाश पंडित, मृत्युंजय कुमार गुप्ता, नारायण गुप्ता, पंकज कुमार पंडित, आदित्य कुमार, मिट्ठू कुमार साह, राहुल कुमार ,चुन्नू ओझा ,राजीव ठाकुर, पंकज ओझा, हरे राम साह आदि प्रमुख लोगों ने संबोधित किया. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News