बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, कैंसर से पीड़ित थे कुमार

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, कैंसर से पीड़ित थे कुमार

NEWS4NATION DESK : केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन हो गया है। 59 वर्ष के अनंत कुमार कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने बेंगलुरु में सोमवार को आखिरी सांस ली. भाजपा नेता अनंत कुमार साल 1996 से दक्षिणी बेंगलुरु का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते थे. उनके पास दो महत्वपूर्ण मंत्रालय थे और वह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कद्दावर मंत्रियों में से एक थे. अनंत कुमार के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने दुख व्यक्त किया है. अनंत कुमार के निधन की खबर से सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है। 

कैंसर से लड़ रहे थे अनंत कुमार

अपनी पार्टी के लिए दक्षिण भारत की राजनीति में मजबूती से लड़ने वाले अनंत कुमार कैंसर से हार गए। अनंत कुमार बेंगलुरु के बासवानागुड़ी में श्री शंकर कैंसर अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। हाल ही में वे लंदन से वापस लौटे थे।

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया गहरा दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट सहयोगी अनंत कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कुमार एक बेहतरीन राजनेता थे। उन्होंने युवा अवस्था से ही सार्वजनिक जीवन में आकर समाज की सेवा कि। उन्हें उनके अच्छे कार्यों के कारण हमेशा याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने उनकी पत्नी डॉ. तेजस्विनी से बात की है और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के साथ ह्रदय से खड़ा हूं। उधर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर गहरी शोक संवेदना जताई है। राष्ट्रपति ने अपने शोक संदेश में कहा है की एक नेता के रूप में यह बड़ी क्षति है और खासतौर से कर्नाटक के लोगों के लिए एक बड़ी त्रासदी। मेरी उनके परिवार, साथियों और उनसे जुड़े अनगिनत लोगों के साथ संवेदनाएं हैं।


Suggested News