बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची रांची, कोविड-19 अस्पतालों का लिया जायजा

केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची रांची, कोविड-19 अस्पतालों का लिया जायजा

RANCHI : दिल्ली से आई केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज रांची के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों का निरीक्षण किया. साथ ही टीम कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल कलेक्शन कैंप भी पहुंची. इस दौरान उप विकास आयुक्त रांची अनन्य मित्तल, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर समीरा एस, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू उत्कर्ष गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे. 

केंद्रीय टीम ने खेलगांव स्थित कोविड केयर सेंटर, रिम्स और पारस एचईसी अस्पताल का निरीक्षण किया. हरमू में कोविड-19 जांच के लिए लगाए गए सैंपल कॉलेक्शन कैम्प में भी टीम ने पहुँच कर व्यवस्था का निरीक्षण किया. इन सभी जगह की गई व्यवस्था से टीम संतुष्ट नज़र आई. 

सबसे पहले केंद्रीय टीम खेलगांव में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर पहुँची. टीम के सदस्यों ने संबंधित इंसिडेंट कमांडर, डॉक्टर्स, नर्स और प्रतिनियुक्त कर्मचरियों से बारी-बारी बात की और कहा कि मरीज़ों के इलाज में पूरी सावधानी के साथ दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कार्य करें. 

इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए रिम्स में व्यवस्था जानने के लिए टीम पहुंची. यहां प्रशासनिक भवन में दिल्ली से आई टीम ने रिम्स के अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ बैठक कर पूरी जानकारी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी सेंटर में टीम के द्वारा सैंपल कलेक्शन के कार्य का भी निरीक्षण किया गया. टीम के सदस्यों ने कोविड जांच करानेवाले व्यक्तियों से संबंधित रजिस्टर की भी जांच की. 

खेलगांव और रिम्स में व्यवस्था की जांच करने के बाद केंद्रीय टीम एचईसी पारस अस्पताल पहुंची. यहां पर कोविड-19 मरीज़ों के इलाज के लिए कैसी व्यवस्था है इसका टीम के सदस्यों ने बारीकी से निरीक्षण किया. मरीज़ों के इलाज के लिए जारी दिशा निर्देशों के आलोक में व्यवस्था को लेकर संबंधित इंसिडेंट कमांडर से टीम के सदस्यों ने पूरी जानकारी ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

रांची जिला में कोविड-19 जांच के लिए विभिन्न स्थानों पर सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाए गए हैं, जहां लोग अपना सैंपल देने पहुंच रहे हैं. केंद्रीय टीम आज हरमू स्थित स्वागत बैंक्वेट हॉल के पास लगाए गए सैंपल कलेक्शन सेंटर पहुंची. सैंपल देने पहुंचे लोगों से भी टीम के सदस्यों ने बात की. टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य मापदंडों के अनुपालन के जांच के साथ प्रतिनियुक्त कर्मचारियों को सावधानीपूर्वक सैंपल कलेक्शन का कार्य करने का निर्देश दिया. 

रांची से मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News