बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG ROBBARY : 15 मिनट में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से पांच करोड़ का सोना लूटकर भागे, संचालक को बंदूक के बट से मारकर किया घायल

BIG ROBBARY : 15 मिनट में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से पांच करोड़ का सोना लूटकर भागे, संचालक को बंदूक के बट से मारकर किया घायल

DESK : सिर्फ 15 मिनट और इतने ही समय में ज्वेलरी दुकान में घुसे बदमाश लगभग पांच करोड़ रुपए का सोना लेकर फरारहो गए। बुधवार दोपहर को हुई लूट की यह घटना छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की है। जहां जहां एक ज्वेलरी शॉप में घुसे बदमाशों ने लगभग आठ किलो सोना लूट लिया। इस दौरान विरोध करने पर संचालक को गोली मारने की धमकी दी गई और बंदूक के बट से मारकर उसे घायल कर दिया। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी झारखंड की तरफ फरार हो गए। वहीं दिनदहाड़े हुई लूट की घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज नगर पालिका चौक में राजेश ज्वेलर्स नाम से दुकान है। दोपहर 1.50 बजे बाइक में सवार होकर तीन युवक पहुंचे थे। दुकान अंदर घुसकर उन्होंने कट्टा निकाल लिया और संचालक राजेश सोनी सहित कर्मचारियों को कब्जे में लिया था।

बदमाशों ने कट्टे की बट से राजेश सोनी पर हमला किया और दुकान सहित लॉकर मे रखे सोने के जेवरात निकलवाए। इसके बाद सभी जेवरात को बैग में डालकर बदमाश बाइक से फरार हो गए। लुटेरों ने दुकान के पास ही एक मोची की दुकान के सामने बाइक खड़ी की थी। 15 मिनट के अंदर उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया। 

रामानुजगंज की सबसे बड़ी दुकान

दुकान के संचालक राजेश सोनी वार्ड रामानुजगंज के वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद हैं। रामानुजगंज में उनकी सबसे बड़ी ज्वेलरी शॉप है। राजेश सोनी ने ज्वेलरी शॉप की ब्रांच बलरामपुर में भी खोली है। वे बलरामपुर ज्वेलरी शॉप संभालते हैं। वहीं रामानुजगंज के ज्वेलरी शॉप का कार्य उनकी बहन सीमा सोनी देखती हैं।

रामानुजगंज के दुकान में स्टॉक का पूरा सोना रखा हुआ था। संचालक राजेश के अनुसार दुकान से लुटेरे करीब 8 किलो से अधिक सोना लूट ले गए हैं। आशंका है कि लुटेरों ने पहले ही दुकान की रेकी की थी। उन्होंने ऐसे समय को लूट के लिए तय किया था, जब दुकान में ग्राहकों की संख्या सबसे कम रहती है।

रामानुजगंज से सिर्फ आधा किमी दूर है झारखंड बॉर्डर 

लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बताया जा रहा है कि सभी लुटेरे झारखंड की तरफ फरार हो गए हैं। बता दें कि रामानुजगंज झारखंड और छत्तीसगढ़ के बार्डर पर स्थित है। यहां से महज आधा किमी दूरी पर झारखंड की सीमा शुरू होती है।

लुटेरों के भागने के बाद संचालक और कर्मचारियों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। लुटेरों की तलाश में पुलिस टीम झारखंड की ओर भी भेजी गई है। 

बलरामपुर पुलिस दुकान सहित आसपास के सीसी कैमरों के फुटेल खंगाल रही है, ताकि लुटेरों के आने एवं भागने के रास्ते की जानकारी मिल सके। बलरामपुर एसपी राजेश अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारी भी रामानुजगंज पहुंच गए हैं।

Editor's Picks