चड्डी नहीं धोने पर साहब ने कर दिया शो-कॉज, जवाब में सिपाही ने लिखा कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया में सब कर रहे तारीफ

चड्डी नहीं धोने पर साहब ने कर दिया शो-कॉज, जवाब में सिपाही ने लिखा कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया में सब कर रहे तारीफ

डेस्क। साहब की चड्डी नहीं धोने पर छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 19वीं बटालियन कैंप को नोटिस थमा दिया गया। वहीं जवाब में जवान ने अपना जो पक्ष रखा है, वह सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। मामले में विवाद गहराने के बाद अब इस मामले की जांच के आदेश दिया गया है।

मामला छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में सशस्त्र बल में कार्यरत सिपाही रामचरण निर्मलकर  को अधिकारियों और जवानों के ड्रेस धोने और उन्हें प्रेस करने की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन उस समय विवाद हो गया जब आरक्षक के डिप्टी कंमाडेट की चड्डी धोने से मना कर दिया। मामले को लेकर साहब इतने नाराज हो गए कि उन्होंने सिपाही को ड्यूटी में लापरवाही करने को लेकर शो-कॉज कर जवाब देने के लिए कहा।

आरक्षक के जवाब से सब हैरान

डिप्टी कंमाडेंट द्वारा दिए गए शो-कॉज पर आरक्षक ने जो जवाब दिया है, उससे सब हैरान हैं। आरक्षक ने लिखा है कि मेरी भर्ती वर्दी की धुलाई और प्रेस करने के लिए हुई थी। चूंकि अंडरगारमेंट्स सिविल वस्त्र में आता है। इसलिए, उसे धोना मेरी ड्यूटी में शामिल है या नहीं यह स्पष्ट करें। भर्ती प्रक्रिया के दौरान ऐसा कुछ नहीं कहा गया था। आरक्षक ने लिखा है कि सिविल कपड़ों को धोना मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचा रहा था, इसलिए मैनें उसे धोने से इनकार कर दिया।

सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

आरक्षक द्वारा दिए गए जवाब का लेटर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। लोग उक्त आरक्षक के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। चूंकि मामला डिप्टी कंमाडेट से जुड़ा है, इसलिए डीजी ने पूरे मामले की जांच की आदेश दिए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News